skip to content

बिहार की बेटी ने जीता शार्क टैंक का दिल, मिला इतने का चेक

Bihari News

एक बार फिर से शार्क टैंक इंडिया का सीजन 2 शुरू हो चूका है. दर्शकों द्वारा शार्क टैंक शो को जबर्दस्त रेस्पोंसे दिया जा रहा है. आपको बता दे की देश के हर कोने से उद्यमी और आन्त्रप्रेन्योर शार्क्स के पास आते हैं और अपने बिज़नस मॉडल उनके सामने रखते हैं. वही शार्क्स द्वारा उनके बिज़नस मॉडल को परखने के बाद किसी की डील शार्क्स से तय हो जाती है तो किसी को खाली हाथ ही घर लौटना पड़ता है. आपको बता दे की शार्क्स के इस लेटेस्ट एपिसोड में बिहार की बेटी ज्योति भारद्वाज भी नज़र आई. और इस एपिसोड की खास बात यह रही की उनकी डील शार्क्स के साथ पक्की हो गयी. अभी फिलहाल ज्योति अपने बिज़नस की वजह से मुंबई में रह रहीं है.

आपको बता दें की पटना की ज्योति शार्क टैंक के सीजन 2 में अपने टिफिटनाम के ब्रांड को लेकर आई. ज्योति शार्क के शो में अपने दो बेटों को लेकर आई. शो में जाने से पहले होस्ट राहुल ने कहा की ज्योति कही भी अकेले नहीं जाती. उन्होंने मजाकिया व्यवहार से उनके दोनों बेटो को कहा की आप दोनों बॉडीगार्ड है. और जैसे ही उनकी माँ ज्योति आती है तो उन्हें राहुल कहते हैं की आप बहुत क्यूट से बॉडीगार्ड को लेकर घूम रही हैं. उसके बाद ज्योति अपने दोनों बेटों के साथ शो में एंट्री लेती हैं. उसके बाद ज्योति अपने बेटों के साथ मिलकर शार्क्स को अपने ब्रांड्स के बारे में बताती हैं. अपने ब्रांड टिफिट के बारे में वो बताते हुए कहती हैं की उनका ब्रांड एक स्वास्थ पेय ब्रांड है. उन्होंने यह भी बताया की उनके इस ब्रांड की शुरुआत मार्च 2021 से की गयी थी. और अपने इस ब्रांड के लिए वो जजेस से 3% इक्विटी पर 50 लाख रुपयों की मांग करती हैं. उन्होंने अपने इस बिज़नेस के बारे में बताया की इस बिज़नेस में उनकी सास ने पहला निवेश किया था. ज्योति ने जिस तरीके से अपने ब्रांड को पेश किया और जिस तरीके से इसके बारे में बताया उनके प्रेजेंटेशन का यह तरीका शार्क्स को बेहद पसंद आया. ज्योति ने शार्क्स के जजेस अनुपम, विनीता सिंह, पियूष बंसल और अमन इन चारो शार्क्स को एक साथ लेने में सफल रही. शार्क्स द्वारा उनकी यह डील 50 लाख रुपयों के बदले 8% इक्विटी पर तय हुई.

बताते चलें की शार्क टैंक का यह दूसरा सीजन 2 जनवरी 2023 से शुरू हुआ है. इस शो को राहुल दुआ होस्ट कर रहे हैं. इसमें अनुपम मित्तल, नमिता थापर, अमन गुप्ता, पियूष बंसल, विनीता सिंह और अमित जैन ये 6 शार्क्स जजेस के रूप में हैं. मालूम हो की शार्क टैंक सोनी टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाला बिज़नेस रिआलिटी शो है. यह शो नए तथा उभरते व्यापारिक विचारों, उद्यमियों और व्यापारियों को उनके हुनर और क्षमता के आधार पर फण्ड मुहैया करवाती है. इस शो में हर वो आन्त्रप्रेन्योर हिस्सा लेते हैं जिन्हें लगता है उनके बिज़नेस मॉडल से शार्क्स निवेश करने के लिए आकर्षित होंगे. आन्त्रप्रेन्योर्स या उद्यमी को इस शो में आने के लिए सबसे पहले आवेदन देना होता है. उसके बाद चयनित आवेदनकर्ताओं को इस बिज़नेस रियलिटी शो में हिस्सा लेने के लिए बुलाया जाता है. उसके बाद वे अपने बिज़नस मॉडल को शार्क्स के सामने पेश करते हैं. फिर उस बिज़नेस मॉडल को देखने के बाद इस बात का निर्णय लेते हैं की इस उद्यमी के बिज़नेस में शार्क्स को कितने रुपये कितने परसेंट इक्विटी के साथ निवेश करने चाहिए या निवेश नहीं करने चाहिए. यदि बिज़नेस मॉडल अच्छा है तो उसे नए स्तर पर ले जाने के लिए कितने पैसों की आवश्यकता है.

Leave a Comment