Placeholder canvas

‘अगर पंत वहां होता तो लायन और मैथ्यू को नहीं बख्शा होता’, पूर्व पाक क्रिकेटर का बड़ा बयान

Bihari News

‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला भारत के हाथ से फिसल गया है. पहली पारी में 109 रनों पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 197 रनों पर ऑल-आउट किया फिर दूसरी पारी में महज 163 रनों पर सिमट गए. भारतीय बल्लेबाजों के पास ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन का कोई जवाब नहीं था. सिर्फ पुजारा को छोड़ दें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज उनका सामना करने में असहज दिखे. लायन ने स्पिन का ऐसा जाल बुना कि भारत के बल्लेबाज एक-एक कर उसमें फसते चले गए.

पुजारा ने 142 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए लेकिन उनका साथ कोई बल्लेबाज नहीं दे पाए. हालांकि श्रेयस अय्यर ने थोड़ी कोशिश जरुर की लेकिन वो भी भारत को बड़े स्कोर तक नहीं ले जा सके. अय्यर 26 रनों की तेज-तर्रार पारी खेलकर आउट हुए. ऐसा लगा कि भारतीय टीम को ऋषभ पंत की कमी खली. पूर्व पाक स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी इस बात को माना है. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर कनेरिया ने कहा कि अगर ऋषभ पंत होते तो नाथन लायन और मैथ्यू कुह्नमैन जैसे स्पिनर्स पर भारी पड़ते.

कनेरिया ने दिया बयान

पूर्व पाक स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा, “अगर आप ऋषभ पंत से पूछोगे कि स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजी कैसे करनी है, वह कहेगा अपने पैर का इस्तेमाल करो, बॉल के करीब तक जाओ और गेंद को दूर मारो. अगर वह वहां होता तो लायन और मैथ्यू को नहीं बख्शा होता. वह अटैक करके उन्हें लेंथ को बदलने के लिए मजबूर कर देता. भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया है.”

गौरतलब है दूसरी पारी में 8 विकेट लेने वाले नाथन लायन ने पहली पारी में 3 विकेट झटके थे, उन्होंने पुजारा को शून्य पर बोल्ड कर दिया था. पहली पारी में स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन ने 5 विकेट झटके थे. वहीं टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का पिछले साल के अंत में एक कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए थे. फ़िलहाल वो रिकवर कर रहे हैं और कब तक पूरी तरह से रिकवर होंगे कहना मुश्किल है. पंत ने पिछली बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और भारत को अविश्वसनीय तरीके से सीरीज में जीत दिलाई थी.

Leave a Comment