skip to content

भारत के पास तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमें होंगी : कपिल देव

Bihari News

भारत के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर Kapil Dev ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत के पास तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे और टी20) के लिए अलग-अलग टीम है. गल्फ टाइम्स से बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि वह भविष्य में भारत को विभिन्न प्रारूपों के लिए तीन अलग-अलग टीमों के रूप में देख सकते हैं. कपिल देव ने कहा, “बार-बार टीम बदलने का दूसरा पहलू कई क्रिकेटरों को खेलने का मौका देता है. भविष्य में, मैं देख सकता हूं कि भारत में तीन टीमें होंगी, टी20, वनडे और टेस्ट के लिए एक-एक टीम. इस तरह आपके पास एक बड़ा पूल भी हो सकता है.”

कपिल देव ने आगे एक और बड़ी ही दिलचस्प बात कही. उन्होंने कहा कि आने वाले मैच से पहले अपने ‘मैन ऑफ द मैच’ प्लेयर को ड्रॉप करना हानिकारक हो सकता है. भारत ने Ishan Kishan और Kuldeep Yadav के साथ ऐसा किया है. कपिल देव ने कहा, “भारत के पास कुछ समय के लिए टीमों का एक सेट होना चाहिए. आप किसी प्रदर्शन न करने वाले खिलाड़ी को बदल सकते हैं, मैं यह समझ सकता हूं, लेकिन अगर आपका ‘मैन ऑफ द मैच’ अगले दिन बाहर हो जाता है और कोई और आ जाता है तो बतौर क्रिकेटर हम यह नहीं समझते.”

भारत को 1983 में सबसे पहली बार विश्व कप ट्रॉफी जितवाने वाले कप्तान कपिल देव ने आगामी वर्ल्ड कप(2023) को लेकर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा, “हां, हमारे पास एक टीम है, लेकिन दूसरी टीमें भी हैं, जो विश्व कप जीतने की क्षमता रखती हैं. ट्रॉफी जीतने के लिए आपको किस्मत का साथ चाहिए, सही संयोजन चाहिए और सबसे बड़ी बात यह है कि मुख्य खिलाड़ी फिट रहें, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है.”

Leave a Comment