Placeholder canvas

20 ओवर का मैच 20 गेंदों में हुआ खत्म, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Bihari News

क्रिकेट बड़ा ही अजीबोगरीब खेल है, और इस खेल को अजीबोगरीब बनाते हैं इसके दिलचस्प मुकाबले. कुछ मुकाबले इतने खास होते हैं कि इनको भुलाए नहीं भुलाया जाता. ऐसे मुकाबले इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाते हैं. इस लेख में हम आपको ऐसे ही यादगार मुकाबले के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन कप 2022 खेली जा रही है. इसी में सोमवार को केन्या और कैमरून के बीच मुकाबला खेला गया. केन्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और कप्तान का यह निर्णय एकदम सही साबित हुआ. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमरून की टीम ने 14.2 ओवरों में 48 रनों पर ही सिमट गई. 20 रन के स्कोर पर कैमरून की टीम का पहला विकेट गिरा लेकिन इसके बाद मात्र 28 रनों पर टीम ने 9 विकेट खो दिए. ताश के पत्तों की तरह टीम बिखर गई. यही वजह रही कि टीम 50 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.

केन्या ने 20 गेंदों में खत्म किया मुकाबला

49 रनों के मामूली लक्ष्य को केन्या की टीम ने महज 20 गेंदों में यानी 3.2 ओवरों में हासिल कर लिया. सुखदीप सिंह ने 10 गेंदों में 26 रन बना डाले और अपनी टीम को आसान जीत दिला दी. इस जीत के साथ केन्या ने टी20 का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब केन्या टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते जीत हासिल करने वाली चौथी टीम बन गई है. केन्या ने 100 गेंद शेष रहते हुए कैमरून को 9 विकेट से हरा दिया. वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिन्होंने 2019 में तुर्की को 104 गेंद शेष रहते हराया था.

Leave a Comment