skip to content

केएल राहुल को करना होगा बल्लेबाजी में बदलाव अन्यथा कट जाएगा पत्ता !

Bihari News

आगामी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शीर्ष तीन स्थान के लिए Virat Kohli, Rohit Sharma, और KL Rahul का नाम बिल्कुल तय माना जा रहा है। यह तीनों खिलाड़ी टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी है और पिछले साल T20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी।

पिछले टी-20 विश्व कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम ने कई परिवर्तन किए और अपने खेलने की शैली में बड़े बदलाव किए। हमने भारतीय टीम को बिना डरे खुलकर बल्लेबाजी करते हुए देखा और टीम ने अटैकिंग क्रिकेट खेल कर विश्व क्रिकेट में अपनी धाक जमाई।

भारतीय टीम के उप कप्तान केएल राहुल चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। इसके बाद एशिया कप में उनकी टीम में वापसी हुई और लोग उनकी बल्लेबाजी शैली से प्रभावित नहीं है और उन्हें अपनी रणनीति बदलने की सलाह दे डाली। राहुल ने हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी पिच पर मात्र 92.31 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस दौरान विराट कोहली ने 134.09, Suryakumar Yadav ने 261.54 वहीं रोहित शर्मा ने 161.54 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि केएल राहुल किस तरह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

धीमी बल्लेबाजी के लिए हो सकते हैं टीम से बाहर 

रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम अटैकिंग क्रिकेट खेलेगी और ऐसे में टीम के उप कप्तान राहुल के लिए बड़ी परेशानी उभर कर सामने आ सकती है। राहुल की स्ट्राइक रेट बहुत कम है। IPL 2020 के बाद उनकी स्ट्राइक रेट 134.26 की रही है वही 2020 से पहले उनकी स्ट्राइक रेट मात्र 129 की थी। यही वजह थी कि क्रिकेट फैंस ने राहुल की जमकर आलोचना की थी। बेशक केएल राहुल एक शानदार बल्लेबाज है लेकिन टी-20 क्रिकेट में उन्हें बदलाव की जरूरत है।

ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका 

भारतीय टीम के एल राहुल की जगह Rishabh Pant को ओपनिंग करा सकती है और ऋषभ पंत एक खतरनाक बल्लेबाज है। वह तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हैं और गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाने में विश्वास करते हैं। यही नहीं विश्व के टीम में खेलने से ओपनिंग में भारत को राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का कॉन्बिनेशन मिल जाएगा जो कि आमतौर पर भारतीय टीम पसंद करती है।

Leave a Comment