Placeholder canvas

छपरा की घटना पर लालू यादव की बड़ी प्रतिक्रिया, कह दी बड़ी बात

Bihari News

छपरा के मुबारकपुर की घटना के बाद नीतीश सरकार की खुब किरकिरी हुई है. बता दें कि मुबारकपुर में चार युवकों को बुरी तरह से पीटा गया था. जिसमेंएक युवक की मौत हो गई थी. तो वहीं दूसरे युवक की जान अस्पताल के दौरान चली गई थी. इसके बाद इलाके का माहौल इस कदर खड़ा हुआ कि सरकार को वहां धारा 144 लगाकर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर थी. अब राजद सुप्रिमो का बयान सामने आ गया है जिसमें उन्होंने न्याय देने की बात कही है.

सारण मामले को लेकर बोलते हुए लालू यादव ने कहा है कि न्यायालय पर भरोसा रखे दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. अपराध करने वाला चाहे किसी भी वर्ग का हो सरकार हमेशा सच के साथ है और हम लोग सच्चे लोगों को न्याय दिलाएंगे. लालू ने यह बात फोन पर छपरा पहुंचे अपने पार्टी प्रतिनिधि के जरिए मुबारकपुर में पीटकर मार डाले गए अमितेश कुमार सिंह के पिता जयप्रकाश नारायण सिंह एवं राहुल कुमार सिंह के पिता संजय सिंह के बात कर रही है. उन्होंने कहा कि मुबारकपुर की घटना एक अमानवीय है. जिसने भी किया है, उसे सजा जरूर मिलेगी. दोनों परिजनों से लालू यादव ने धैर्य बनाए रखने की बात कही है. लालू यादव ने यह भी कहा है कि सारण पुलिस अपना काम कर रही है. दोषी कहीं भी होंगे, पुलिस उन्हें ढूंढ लेगी. सजा दिलाने का काम करेगी. लालू यादव ने पुलिसप्रशासन की प्रशंसा भी की. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रभुनाथ बाबू और रामानंद यादव का पूर्व में बनाए गए जातीय समीकरण और गांव के नाम को कुछ लोगों ने खराब कर दिया. इसके मिटाने में अब वक्त लगेगा.

लालू यादव की पार्टी राजद के अगर हम पुराने समीकरण को देखेंगे तो यह मुस्लिम और यादव के फार्मूले पर काम करती रही है. लेकिन जब राजद की कमान तेजस्वी के हाथों में आने लगा है तो अब यह समीकरण ए टू जेड के समीकरण के साथ आगे बढ़ना चाह रहे हैं. आपको बता दें कि मुबारक पुर की घटना के बाद इसे जातिए रंग में बांटने की कोशिश की गई थी. बता दें कि इस घटना में पीड़ित परिवार राजपूत समाज से आते हैं ऐसे में लालू यादव ने फोन पर बात कर यह संकेत देने की कोशिश की गई है कि अब किसी भी हाल में आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा चाहे वह किसी भी समाज से आता हो.

आपको बता दें कि छपरा के मुबारकपुर पंचायत के एक पॉल्ट्री फॉर्म में तीन युवकों को बेरहमी से पीटा गया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खुब वायरल हुआ है. इन तीनों युवकों को लोहे की रॉड और पाइप से पिटा गया था. जिसके बाद तीनों की हालत खराब हो गई थी. बाद में इस घटना में 2 युवक की मौत हो गई. हालांकि एक युवक अभी भी इलाजरत है, इस पूरी घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी. इतना ही नहीं इन इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. जिससे की घटना के बाद स्थिति को नियंत्रित किया जा सके.

Leave a Comment