Placeholder canvas

’56-57 खिलाड़ी खिला दिए उन्होंने पूरे साल में लेकिन, इवेंट कोई भी बड़ा नहीं जीता’: पूर्व पाक-कप्तान ने भारतीय टीम पर कसा तंज

Bihari News

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Rashid Latif ने टीम इंडिया पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत ने पिछले साल से अबतक 56-57 खिलाड़ी खिला दिए लेकिन टीम एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है. राशिद ने ये बयान टी20 विश्व कप 2022 से पहले दिया है, जब भारतीय टीम Rohit Sharma की अगुवाई में पर्थ(ऑस्ट्रेलिया) के लिए रवाना हो रही थी.

न्यूज़ एंकर ने लतीफ से पूछा कि क्या भारतीय टीम को लगातार बदलाव के दौरान दीपक हूडा को ज्यादा मौका देना चाहिए था ? इस सवाल के जवाब में राशिद लतीफ ने कहा, “वे अपने मेन खिलाड़ियों को हर जगह रखते हैं. वे अपने खिलाड़ियों को बार-बार बदलते रहते हैं. 56-57 खिलाड़ी खिला दिए उन्होंने पूरे साल में लेकिन, इवेंट कोई भी बड़ा नहीं जीता. ये एक इशू है.”

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की योजना काफी बेहतर है. फिर आता है पाकिस्तान जो अच्छी योजना बनाता है.”

राशिद लतीफ की बातों पर दम तो जरुर है क्योंकि भारत ने आखिरी बार 2013 में Mahendra Singh Dhoni की कप्तानी में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था. धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को फाइनल में हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीता था. उसके बाद से भारत ने अबतक 8 ICC इवेंट्स के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया है, जिसमें 3 फाइनल भी शामिल है. लेकिन भारतीय एक बार भी खिताब जीतने में असफल रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 में भाग लेने रवाना हो चुकी है. भारत का पहला मैच चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से ही है, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG) में खेला जाएगा.

विश्व कप से पहले भारतीय टीम को 2 बड़े झटके लगे हैं. पहले अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja और फिर तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah इंजरी के चलते बाहर हो गए. इन दोनों की कमी आगामी विश्व कप में भारत को खलने वाली है. Mohammad Shami या Mohammad Siraj बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं. लेकिन अभी तक BCCI ने बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है.

Leave a Comment