skip to content

आज के दिन इन राशि के जातको को मिलेगा मंगल सामाचार, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपका मन अशान्त रहेगा. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें. नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. अतिउ त्साही होने से बचें. पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. आज के दिन आपको अपने दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

वृष

वृष राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. आज के दिन आपको अपने व्यर्थ के क्रोध से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. आय में बढ़ोतरी होगी. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. सन्तान सुख का लाभ भी मिलेगा. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है. परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. खर्च अधिक होंगे. मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन आपका सुखमय होगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है.

 

मिथुन राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.  आज के दिन आपके मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है. कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी. आय में कमी एवं खर्च अधिक हो सकते हैं. रहन-सहन भी कष्टमय हो सकता है. आलस्य अधिक हो सकता है. माता का सानिध्य मिल सकता है. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. धैर्यशीलता में कमी आएगी. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. उच्च शिक्षा के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. अपनी भावनाओं का ध्यान रखें. संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. 

कर्क राशि के जातक मन प्रसन्न तो रहेगा. आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. किसी राजनेता से भेंट हो सकती है. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आत्मसंयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. सन्तान को कष्ट रहेंगे. कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

सिंह

सिंह राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. आज के दिन आपको अपने संयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं. किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. मन परेशान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. सन्तान सुख में बढ़ोतरी होगी. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी. धन का अभाव रहेगा. सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

कन्या राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपके मन में परेशानी का भाव रहने वाला है. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कारोबार पर ध्यान दें. कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं. कारोबार की स्थिति संतोषजनक रहेगी. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफल रहेंगे. सम्मान की प्राप्ति‍ होगी. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं. माता पिता का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

   

तुला आज के दिन आपको पठन-पाठन में रुचि रहेगी. आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. संचित धन में कमी आएगी. खर्चों की अधिकता रहेगी. आय के साधन विकसित होंगे. किसी मित्र से नये कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. बातचीत में संयत रहें. आय की स्थिति में सुधार होगा. संयत रहें. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

वृश्चिक राशि के जातको आत्मसंयत रहें. आज के दिन आपके नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्त हो सकता है. कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति रहेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मानसिकता हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है.

धनु

धनु राशि के जातको मन में आशा-निराशा की स्थिति रहेगी. आज के दिन आपको अपनी वाणी में मधुरता रहेगी. इन दिनों आपको संयत रहने की जरूरत है. क्रोध से बचें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं. सचेत रहें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. सेहत का ध्यान रखें. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. जीवनसाथी से सम्बन्धों में सुधार होगा. माता-पिता का सहयोग रहेगा. कारोबार में प्रगति होगी. माता पिता का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

मकर 

मकर राशि के जातको संयत रहें. आज के दिन आपके मन में प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. माता के सहयोग से किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. बातचीत में सन्तुलित रहें. मित्रों का साथ मिलेगा. मानसिक शान्ति रहेगी. खर्च अधिक रहेंगे. अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. यात्रा को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

   

कुंभ राशि के जातक बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. आज के दिन आपको अपने परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. पिता का साथ मिलेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. कोई रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं. क्रोध में बढ़ोतरी हो सकती है. माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रहें. खर्च अधिक रहेंगे. संचित धन में कमी आ सकती है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. मानसिक परेशानियों से कमी आ सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का साथ मिलने वाला है. यात्रा को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

मीन

मीन राशि के जातक संयत रहें. इन दिनों आपको अपने आत्मविश्वास बहुत रहेगा. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. संयत रहने का प्रयास करें. क्रोध के अतिरेक से बचें. सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है. वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है. बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें. माता का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. यात्रा को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

Leave a Comment