Placeholder canvas

‘आपके पास वर्ल्ड की बेस्ट कार है और आपने उसे गैरेज में छोड़ रखा है’, भारत की वर्ल्ड कप टीम पर बोले ब्रेट ली

Bihari News

Rohit Sharma की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गए हैं. 16 अक्टूबर से इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है लेकिन असली मजा आएगा 22 अक्टूबर से, जब सुपर-12 के मुकाबले शुरू होंगे. भारत टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को करेगा. विश्व के दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत का सामना चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. लेकिन भारतीय टीम अपने कुछ अहम और नियमित खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरेगी.

टीम के अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja के अलावा मुख्य गेंदबाज Jasprit Bumrah मौजूद नहीं होंगे. दोनों इंजरी के चलते इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर हैं. जडेजा की जगह तो टीम मैनेजमेंट ने Axar Patel को शामिल कर लिया लेकिन बुमराह के रिप्लेसमेंट की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. रेस में 3 लोगों के नाम थे – Mohammad Shami, Mohammad Siraj और Deepak Chahar. लेकिन अब दीपक चाहर रेस से बाहर हो गए हैं. चोट के चलते वो भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, मैनेजमेंट ने उनकी जगह Shardul Thakur को रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल किया है.


मोहम्मद शमी ने भी मंगलवार को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी(NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वो जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, उनके साथ मोहम्मद सिराज भी उड़ान भरेंगे. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था और वनडे सीरीज में सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने.
इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज Brett Lee ने भारतीय गेंदबाजी क्रम पर बड़ा बयान दे दिया है. ब्रेट ली ने भारत के वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. ब्रेट ली ने तंज कसते हुए कहा कि आपके पास वर्ल्ड की बेस्ट कार है और आपने उसे गैरेज में छोड़ रखा है. दरअसल ब्रेट ली ने भारत के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik के सेलेक्शन की वकालत की है.

खलीज टाइम्स से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा, “उमरान मलिक 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मेरा मतलब है कि जब आपके पास वर्ल्ड की बेस्ट कार है और आपने उसे गैरेज में छोड़ रखा है तो आपके पास उस कार के होने का क्या मतलब? उमरान मलिक को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में चुना जाना चाहिए.”

ब्रेट ली ने आगे कहा, “हां वह युवा हैं, वह फ्रेश हैं लेकिन वह 150 किमी/घंटा की रफ्तार से करते हैं इसलिए उन्हें टीम में लेना चाहिए, उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. 140 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले और 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले में फर्क होता है.”

गौरतलब है कि ब्रेट ली से पहले भारत के पूर्व चयनकर्ता Dilip Vengsarkar ने भी उमरान मलिक के चयन की बात कही थी. वेंगसरकर ने कहा था कि उमरान को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने भारत की वर्ल्ड कप स्क्वाड पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि एकबार टीम चुने जाने के बाद उनका समर्थन किया जाना चाहिए.

Leave a Comment