skip to content

1983 विश्व कप विजेता को आई मोहम्मद शमी की याद, बोले- चयनकर्ता कर रहे हैं गलती

Bihari News

भारतीय टीम इस समय यूएई में एशिया कप खेल रही है और Rohit Sharma की कप्तानी में अपना रिकॉर्ड आठवां खिताब जीतने की तरफ बढ़ रही है। एशिया कप के बाद टी-20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है और चयनकर्ता 15 सितंबर को भारतीय टीम का चयन करेंगे। एशिया कप में भारत के पहले दो मुकाबलों में देखा गया कि डेथ ओवर में भारत के पास अनुभवी गेंदबाज नहीं है और Bhuvneshwar Kumar को हटा दे तो विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने अन्य गेंदबाजों पर तेजी से रन बटोरे हैं।

Jasprit Bumrah चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे Madan Lal में भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए कहा है कि Mohammad Shami को एशिया कप 2022 के टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह नाते कर एक बड़ी गलती की है। उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप के लिए टीम में जरूर होने चाहिए क्योंकि जसप्रीत बुमराह के बाद में भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं . मैं अपनी टीम में उन गेंदबाजों को शामिल कर लूंगा जो विकेट चटकाएगा। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बल्लेबाज रन बनाते रहेंगे ऐसे में उन पर लगाम विकेट के साथ ही लगाई जा सकती है।

मदनलाल ने भारतीय चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे बड़ी गलती करने जा रहे हैं। मोहम्मद शमी एक गजब के बाद हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनके आंकड़े बेहतरीन हैं और ऐसे में उन्हें T20 में शामिल ना करना बेवकूफी है।

कुछ दिन पहले भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज Saba Karim भी मोहम्मद शमी के पक्ष में बोलते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह T20 विश्व कप नहीं खेल पाते हैं तो मोहम्मद शमी को उनकी जगह मौका मिलना चाहिए और वह प्लेइंग इलेवन में भी जगह बनाने में सक्षम है। मोहम्मद शमी ने टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और आईपीएल में भी इस गेंदबाज ने 16 मुकाबलों में गुजरात टाइटंस के लिए 20 विकेट चटका कर खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

कमेंट करके बताइए क्या मोहम्मद शमी का टीम में चयन होना चाहिए ?

Leave a Comment