skip to content

पाकिस्तान के सामने बड़ा लक्ष्य , विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक।

Bihari News

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने ऋषभ पंत को मौका दिया और दिनेश कार्तिक को बाहर बिठाया गया। दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई का भी टीम में चयन हुआ। भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 181 रन बनाए।

बल्लेबाजी करने उतरे भारत के ओपनर रोहित शर्मा और राहुल ने धुआंधार शुरुआत की और पाकिस्तान के गेंदबाजों को पैर जमाने का मौका नहीं दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पहली बार पावर प्ले में अर्धशतकीय साझेदारी की। रोहित शर्मा 16 गेंदों में तीन चौके दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए तो वही पावर प्ले के बाद शादाब खान ने केएल राहुल को 20 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 28 रन के स्कोर पर नवाज के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार यादव ने दो लाजवाब चौके लगाए लेकिन वह ज्यादा देर टिक नहीं सके और नवाज की गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके और 12 गेंदों में मात्र 14 रन बनाकर आउट हुए वहीं हार्दिक पांड्या खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन एक बार फिर विराट कोहली ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पारी को संभाला। हुड्डा ने दो चौकों की मदद से 16 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। अंतिम ओवर में विराट कोहली स्ट्राइक पर थे लेकिन रॉफ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहली 3 गेंद डॉट निकाल दी। चौथी गेंद पर विराट कोहली 2 रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए और भारतीय टीम 200 का आंकड़ा पार करने से चूक गई। हालांकि रवि बिश्नोई ने अंतिम दो गेंदों पर दो चौके लगाकर 180 का आंकड़ा पार कराया।

कमेंट करके बताइए क्या आप भारतीय गेंदबाज इस स्कोर का बचाव कर पाएंगे?

Leave a Comment