Placeholder canvas

मनीष कश्यप ने थाने में किया सरेंडर

Bihari News

बिहार बेतिया के रहने वाले यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर पर कुर्की की कार्यवाई शुरू होने के बाद मनीष कश्यप ने अपने आप को सरेंडर कर दिया है. आपको बता दें कि मझौलिया थाना क्षेत्र के महना डुमरी में मनीष कश्यप के घर की कुर्की जब्ती बेतिया पुलिस कर रही है. बता दें कि 193/21 मझौलिया कांड में मनीष कश्यप की जमानत याचिका को उच्च न्यायलय ने खारिज कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि मनीष पर बेतिया में ही सात आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें पांच केसों में चार्जशीट भी दायर की जा चुकी है इसके अलावा एक मामले में पटना हाईकोर्ट ने एक मामले में अग्रिम जमानत खारिज कर दिया है.

आपको बता दें कि मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में सरेंडर किया है. बताया तो यह भी मनीष कश्यप को अब आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा जाएगा. जिसके बाद EOU की टीम इससे पुछताछ करेगी. बता दें कि मनीष के घर पर कोर्ट के आदेश के बाद कई थानों की पुलिस मनीष के घर पर कुर्सी के लिए पहुंची है. उनके घऱ पर बुलडोजर भी चलाए जाने की खबर सामने आ रही. बताया जा रहा है कि मनीष कश्यप के घर के सामान को जब्त किया गया है. बता दें कि मनीष कश्यप का घर बेतिया जिले के मझौलिया थाना के महना डुमरी गांव में हैं. शनिवार की तड़के सुबह करीब पांच बजे का समय था बड़ी संख्या में पुलिस बल, मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी मनीष के घर परपहुंचे जिसके बाद कुर्की की कार्रवाई शुरू हुई.

अब बात कर लेते हैं मनीष पर लगे आरोपों के बारे मेंः- मनीष पर तामिलनाडु में बिहारी मजदूरों की कथित पिटाई का वीडियो गलत तरीके से सोशल मीडिया में वायरल करने का आरोप लगा है. बता दें कि इस फेक वीडियो में 5 लोगों को आरोपी बनाया गया है. जिसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. मनीष के साथ हीएक और आरोपी फरार चल रहा था. बता दें कि मनीष पर तमिलनाडु वाले मामले के अलावा 7 अपराधिक मामले दर्ज किया गया है.बता दें कि इन्ही सात में से 5 मामले में मनीष के खिलाफ चार्जशीट दायर हो गया है. बता दें कि मनीष कश्यप ने पहले पटना हाईकोर्ट मे जमान के लिए अर्जी दी थी लेकिन कोर्ट ने इस मामले को खारिज कर दिया जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष की पड़ताल करनी शुरू कर दी कई जगहों पर दबीश भी दी गई थी हालांकि बाद में मनीष ने अपने आप को सरेंडर कर दिया.

मनीष के सरेंडर करने वाले मामले पर बोलते हुए एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडे ने बताया कि मनीष कश्यप फरार चल रहा था. उसके घर की कुर्की की गई. उसके बाद करीब नौ बजे उसने जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया. इधर पश्चिम चंपारण के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने मनीष कश्यप के सरेंडर करने की पुष्टी की है. एसपी ने यह भी बताया है कि जिले में उन पर दर्ज 5 मामलों में पुलिस चार्जशीट दायर कर चुकी है. सरेंडर के बाद उन्हें पूरी सुरझा में रखा गया है. जिले में दर्ज मामलों में भी पुलिस उन्हें रिमांड करेगी.

Leave a Comment