Placeholder canvas

‘हमें विश्व कप को रोक देना चाहिए…’, कोहली की पारी पर मिचेल मार्श की टिप्पणी

Bihari News

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli ने रविवार को अपने करियर की शायद सबसे जबरदस्त और यादगार पारी खेली. रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4 विकेटों से हराकर विश्व कप अभियान की शुरुआत की.


पाकिस्तान द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 34 रन पर अपने 4 विकेट खो चुकी थी और भारतीय टीम बेहद मुश्किलों पर फसी लग रही थी, अब टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर ऐसी पारी खेली कि पूरी दुनिया एक बार फिर कोहली के सामने नतमस्तक नजर आ रही है. कोहली ने नाबाद रहते हुए सिर्फ 53 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली और भारत को रोमांचक जीत दिलाई. कोहली के अलावा स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने 40 रनों का योगदान दिया, उन्होंने कोहली के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी की.

कोहली को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ खिताब से नवाजा गया. कोहली ने भी मैच के बाद अपनी इस पारी को बेस्ट पारी बताया. मेलबर्न में एक लाख लोगों के सामने कोहली द्वारा खेली गयी इस पारी के बाद जहां क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर तारीफ़ करते नहीं थक रहे वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर Mitchell Marsh विराट की इस पारी के मुरीद होकर बड़ा ही दिलचस्प बयान दिया है.

सोमवार को एक प्रेस कॉनफ्रेंस में मार्श ने विराट कोहली की जमकर तारीफ़ की और कहा कि क्रिकेटिंग मुकाबला अब इससे बेहतर नहीं हो सकता, जो मेलबर्न ने रविवार को देखा है. मिचेल मार्श ने कहा, “इससे भी बेहतर हो जाता है, फिर हम तीन सप्ताह के लिए अद्भुत हैं”.
मार्श ने आगे कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि हमें विश्व कप को वहीं रोक देना चाहिए. उम, अगर यह इससे बेहतर हो जाता है, तो हम एक अद्भुत तीन सप्ताह में हैं. भारत बनाम पाकिस्तान हमेशा देखने के लिए एक अविश्वसनीय खेल है. मैं सोच भी नहीं सकता कि उस भीड़ में होना और उसका हिस्सा बनना कैसा रहा होगा.”

मार्श ने आगे विराट कोहली की तारीफ़ में कहा, “लेकिन हाँ. अद्भुत. जब आप उनके करियर के बारे में सोचते हैं तो विराट कोहली 12 महीने से उदासीन रहे हैं. और उसके लिए ऐसा करने के लिए, उम, आप जानते हैं, विश्व कप पर अपनी छाप छोड़ी और यह देखने के लिए एक अविश्वसनीय पारी थी, एक अविश्वसनीय खेल. इसलिए उम्मीद है कि उनमें से कुछ और भी होंगे.”

डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मुकाबले में उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों इकतरफा हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a Comment