skip to content

पाकिस्तान को इंग्लैंड के कोच मैकुलम की चेतावनी !

Bihari News

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कोच Brendon McCullum ने पाकिस्तान की टीम को टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले चेतावनी दी है. 1 दिसंबर से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, ये टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में ही खेली जाएगी. सीरीज के शुरुआत से पहले इंग्लिश टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम जब से इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच बने हैं, इंग्लैंड की टीम आक्रामक क्रिकेट खेल रही है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम ने भारतीय टीम को हराकर सीरीज लेवल किया था, और अब टीम पाकिस्तान दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. इसके बाद इंग्लिश टीम चीर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज खेलेगी.

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से पाकिस्तान की टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल होने वाले फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए उनकी उम्मीदें अभी जिंदा हैं लेकिन उन्हें इंग्लैंड-सीरीज में सकारत्मक परिणाम हासिल करने होंगे. लेकिन पाकिस्तान के लिए मैकुलम की अटैकिंग एप्रोच वाली टीम को मात देना आसान नहीं होगा.

मैकुलम की कोचिंग और Ben Stokes की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने मई, 2022 से अबतक कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 6 में जीत दर्ज की है. यही कारण है कि कोच मैकुलम ने अपनी टीम से आग्रह किया है पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में भी उसी एप्रोच के साथ खेलें, भले ही यह एप्रोच समग्र परिणाम के लिए हानिकारक हो.

इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा

1-5 दिसंबर – पहला टेस्ट (रावलपिंडी)

9-13 दिसंबर – दूसरा टेस्ट (मुल्तान)

17-21 दिसंबर – तीसरा टेस्ट(कराची)

Leave a Comment