Placeholder canvas

विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे खिलाड़ी ने मोहम्मद शमी के टी20 विश्व कप में चयन न होने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-”वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर”

Bihari News

आगामी टी20 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई के द्वारा बीते सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बता दे कि इस 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का चयन नही किया गया हैं. लेकिन उन्हें टीम के साथ स्टैंड बॉय के तौर पर टीम के साथ रखा गया हैं. जानकारी के अनुसार मोहम्मद शमी के चयन न होने को लेकर पूर्व चयनकर्ता और 1983 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे कृष्णामचारी श्रीकांत काफी नाराज नजर आ रहे हैं. उन्हें लगता हैं की बीसीसीआई ने अनुभवी तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में चुन कर बहोत बड़ी गलती कर दी हैं. खासकर उस समय जब यह टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेला जायेगा.

बता दे कि कृष्णामचारी श्रीकांत का मोहम्मद शमी को लेकर यह मानना है कि वह 2 से 3 विकेट लेने की ताकत रखते हैं. उन्होंने मोहम्मद शमी को लेकर कहा हैं कि “शमी को टीम में होना चाहिए था. आप ऑस्ट्रेलिया में खेलना जा रहे हैं. शमी को ऑस्ट्रेलिया में अच्छी बाउंस मिल सकती है. उसके पास हाई ऑर्म एक्शन है. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ से गेंद को दूर ले जा सकता है, दाएं हाथ में जा सकते हैं. शुरुआती 3 ओवरों में वो 2-3 विकेट ले सकता है.”

उनका मानना है की शमी चौथे समीर के रूप में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के साथ एक आर्दश पसंद हो सकते थे. उन्होंने मोहम्मद शमी के टीम में न चुने जाने पर सवाल पूछते हुए आगे कहा “उसे क्यों नहीं चुना गया? आपके पास जसप्रीत बुमराह अर्शदीप और हर्षल पटेल हैं, ये अच्छी बात है. जहां तक मेरा सवाल है, मोहम्मद शमी चौथे मीडियम पेसर हो सकते थे. उन्होंने हमेशा ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छा किया है.”वहीं अगर हम मोहम्मद शमी के करियर की बात करें तो, उनके लिए आईपीएल 2022 काफी अच्छा रहा था. आईपीएल 2022 में आप मोहम्मद शमी के टी20 बॉलर के रूप में देख सकते हैं. इस आईपीएल के सीजन को देख कर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि ये सीजन उनके लिए कितना अच्छा रहा था. शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइंट्स की ओर से खेलते हुए कुल 20 विकेट अपने नाम किये थे. आईपीएल में इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई के द्वारा नही चुना गया. बताते चले कि उन्होंने साल 2021 में अपना आखिरी टी20 मैच नामीबिया के खिलाफ खेला था.

Leave a Comment