Placeholder canvas

मुकेश की आग उगलती गेंदों पर बांग्लादेशी बल्लेबाज हुए धराशाई !

Bihari News

बिहार के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया है. मुकेश द्वारा 40 रन देकर 6 विकेट की बदौलत भारत ए ने दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में बांग्लादेश ए को 252 रनों पर समेट दिया. गौरतलब है कि गोपालगंज के मुकेश कुमार ने अभी हाल ही में न्यूजीलैंड ए के विरुद्ध डेब्यू किया था और जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उस सीरीज में भी मुकेश ने 5 विकेट लिए थे. फिर उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलु वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन एक भी मैच में मौका नहीं मिला था. अब मुकेश ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेकर एक बार फिर सनसनी मचा दी है.

बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें सीनियर तेज गेंदबाज Umesh Yadav का भी अच्छा साथ मिला. उमेश ने 16 ओवर में 55 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए थे. ऑफ-स्पिनर जयंत यादव ने भी 2 विकेट लिए थे. वहीं मुकेश कुमार की बात करें तो उन्होंने गेंदबाजी क्रम की अगुवाई करते हुए 15.5 ओवरों में 40 रन देकर 6 विकेट चटकाए.

इंडिया ए ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 324 रन बना लिए हैं. कप्तान और सलामी बल्लेबाज Abhimanyu Easwaran ने 144 रनों की पारी खेली. चेतेश्वर पुजारा 52 रन बनाकर आउट हुए वहीं Srikar Bharat ने 77 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ए का स्कोर 324/5 है.

Leave a Comment