skip to content

चोटिल हाथ से भी बल्लेबाजी करने के लिए उतरे रोहित शर्मा, तो फैंस ने दिल खोलकर की दिग्गज की तारीफ

Bihari News

भारत को टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद भारत लगता है 2023 वनडे विश्व कप में भी अपनी लुटिया डुब्वा कर ही मानेगा। टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच हार चूका है और सीरीज बांग्लादेश जीत गया है। आपको शायद इस बात पर यकीन ना हो रहा है मगर ऐसा ही हुआ है। लेकिन मैदान पर एक ऐसा वाकया भी हुआ जिसने सबका दिल जीत लिया। भारतीय कप्तान मैच के दूसरे ओवर में ही चोटिल हो गए था। मगर बल्लेबाज़ी के दौरान टीम की डूबती नैया को बचाने के लिए वह टूटे हुए अंगूठे के साथ मैदान पर उतर गए। इस बहादुरी भरे कार्य के बाद फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे है।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। बांग्लादेश की टीम का स्कोर एक वक़्त 83 रन पर 6 विकेट था मगर उसके बाद पिछले मैच के हीरो मेहदी हसन मिराज ने शतक जड़ दिया उनका साथ महमुदुल्लाह ने बखूबी निभाया और 77 रन बनाये। जहा बांग्लादेश के लिए 150 रन बनाना मुश्किल हो रहा था वहां उन्होंने 271 रन ठोक डाले। अंत में टीम इंडिया रनो का पीछा करने में असमर्थ रही और पांच रन से मैच हार गयी।

चोटिल रोहित ने जीता दिल

रोहित शर्मा ने चोटिल अंगूठे के साथ बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की जीत की उम्मीद को ज़िंदा रखा और मात्र 28 गेंदों में 51 रन ठोक डाले। वह 9 वे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए आये था। बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) स्लिप में कैच लपकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। उनको उँगलियों में गंभीर चोट लगी थी। साथ ही उनका अंगूठा बुरी तरह जख्मी हो गया था और उसमे से खून भी निकल गया था जिसके बाद रोहित को स्कैन के लिए हॉस्पिटल भी लेजाया गया था इन सब के बावजूद रोहित ने बल्लेबाज़ी के लिए उतर कर सभी युवा खिलड़ियों को हिम्मत ना हारने की मिशाल दी है।

Leave a Comment