Placeholder canvas

निकाय चुनाव परिणाम: सफाई कर्मी बनी डिप्टी मेयर तो दिग्गज राजनेता के परिजन हारे

Bihari News

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के परिणामों की घोषणा हो गई है. एक तरफ जहां जश्न का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ उम्मीदवार अपने हार के कारणों पर समीक्षा कर रहे हैं. निकाय चुनाव के दूसरे चरण के परिणाम सामने आने के बाद दिग्गज राजनेताओं के परिजनों को कही जीत मिली है तो कई स्थाों पर हार का सामना करना पड़ा है. इन सब के बीच में कई निकायों में तो चौकाने वाले परिणाम सामने आए हैं आगे हम आपको इस वीडियों में कुछ इसी तरह के परिणाम के बारे में बताने वाले हैं. दूसरे के आये चुनाव परिणाम में बिहार के 17 नगर निगमों में 16 पर महिलाओं ने जीत दर्ज की है. जबकि 7 सीटें महिलाओं के लिए पहले से आरक्षित थी.

तो सबसे पहले बात कर लेते हैं गया की डिप्टी मेयर बनी चिंता देवी के बारे मेंचिंता देवी इसी नगर निगम में सफाई कर्मी के रूप में काम करती थी अब डिप्टी मेयर बनी है. इस चुनाव में कई राजनेता अपने उम्मीदवार के जीत का दंभ भर रहे थे लेकिन मतदाता ने 62 साल की चिंता देवी को अपना नेता माना है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले विधायक गोपालमंडल को भी जनता ने इस बार आईना दिखा दिया है. बता दे कि गोपाल मंडल की पत्नी भागलपुर से मेयर पद की प्रत्याशी थी इन्हें भी हार का सामना करना पड़ा है. आपको बात दें कि गोपाल मंडल की पत्नी चुनावी रेस में कही दिखाई भी नहीं दी.

वहीं बेतिया नगर निगम सीट से चौकाने वाले परिणाम सामने आए हैं. बिहार की पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी की बहू सुरभि घई चुनाव हार गई. आपको बता दें कि रेणु देवी खुद चुनाव प्रचार कर रही थी वहीं यह पूरा इलाका बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का है ऐसे में यह कहा जा रहा था कि सुरभि घई का जितना तय है लेकिन चुनाव परिणाम सामने आने के बाद उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है. चुनाव परिमाम सामने आने के बाद बीजेपी नेता भी सकते में आ गए हैं. वहीं बेतिया के चनपटिया से बीजेपी विधायक उमाकांत सिंह की भाभी बीना सिंह को वार्ड पद पर हार का सामना करना पड़ा है.

वहीं बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी की पत्नी संध्या हजारी समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र से मेयर का चुनाव हार गई है. आपको बता दें कि महेश्वर हजारी को नीतीश कुमार के करीबी हैं ऐसे में संध्या हजारी का हार चौकाने वाला है. लालू प्रसाद यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे रामाश्रय सहनी समस्तीपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 38 से पार्षद का चुनाव जीत गए हैं. आपको बता दें कि रामाश्रय सहनी साल 1995 से 2000 के समय लालू यादव की सरकार में मंत्रीमंडल में पहले राज्य मंत्री बने थे. आपको बता दें कि रामाश्रय सहनी एक बार निर्विरोध मुखिया भी जीत चुके हैं.

इधर बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र से आये चुनाव परिणाम में वार्ड नंबर 31 से 21 साल की प्रियंका कुमारी चुनाव जीतने में सफल रही है. प्रियंका वर्तमान में ग्रेजुएशन कर रही है. इन्हें 1480 मत मिले हैं आपको बता दें कि प्रियंका के पिता नगर निगम में सफाई कर्मचारी है. प्रियंका के जीत से पूरे परिवार में खुशी और उल्लास है. वहीं, चौकाने वाली खबर छपरा नगर निगम क्षेत्र से आई जिसमें यह बताया जा रहा है कि मेयर पद पर राखी गुप्ता जीतने में कामयाव रही है. आपको बता दें कि राखी लखनऊ विश्वविद्यालय से MBA की पढ़ाई की है. इसके साथ ही I-Glam द्वारा आयोजित मिस बिहार विवाहित प्रतियोगिता में वह रनर अप रह चुकी है. आपको बता दें कि राखी के नॉमिनेशन में जबरदस्त भीड़ देखने को मिला था.

Leave a Comment