Placeholder canvas

‘बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज’ और IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत !

Bihari News

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant का शुक्रवार, यानी 30 दिसंबर की सुबह एक कार एक्सीडेंट हो गया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए. वो दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे, रुड़की के पास हाईवे पर उनके कार का एक्सीडेंट हो गया. हादसे के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

ऋषभ पंत के चेहरे और पीठ की घावों की प्लास्टिक सर्जरी की गई है. गनीमत है उनके दिमाग या किसी अंग में उतनी गंभीर चोट नहीं लगी है. MRI स्कैन में दिमाग और रीढ़ की हड्डी नॉर्मल पाई गई है. उम्मीद ये है कि पंत महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. जानकारी मिली है कि पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु टेस्ट सीरीज के अलावा आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाएंगे. हालांकि इसपर आधिकारिक बयान आने के बाद ही कुछ भी पक्के तौर पर कह सकते हैं लेकिन ऋषभ पंत के हादसे और चोट को देखते हुए ये माना जा रहा है कि वो करीब 6 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे.

पंत के ना रहने से भारतीय टीम को नुक्सान जरुर हुआ है, खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम को उनकी कमी खलेगी. लिमिटेड ओवर में भले ही पंत का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं हो लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो टीम के स्थापित बल्लेबाज हैं. टेस्ट में उनके आंकड़े जबरदस्त हैं, साल 2022 में वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.

Leave a Comment