Placeholder canvas

IPL 2023 : सुनील नरेन बने IPL के नंबर-1 स्पिनर !

Bihari News

आईपीएल का 16वां सीजन अभी शुरू ही हुआ है और इसमें मुकाबले अभी से बड़े ही गजब के देखने को मिल रहे हैं. गुरुवार की रात कोलकाता के ईडन गार्डन्स में KKR और RCB के बीच मुकाबला खेला गया. KKR के स्पिनरों ने अपने होम ग्राउंड पर ऐसी गेंदबाजी की, कि इतिहास ही बन गया. आने वाले कई सालों तक इस मुकाबले को याद किया जाएगा. KKR के स्पिनर्स वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, और सुनील नरेन ने RCB के 9 बल्लेबाजों का शिकार किया. KKR के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन ने 2 विकेट चटकाए, जिसमें विराट कोहली और शाहबाज अहमद के विकेट शामिल थे. इस दौरान नरेन ने आईपीएल के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

आईपीएल के इतिहास में सुनील नरेन सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. विराट कोहली को बोल्ड करते ही नरेन ने पियूष चावला को पीछे छोड़ दिया. पियूष चावला ने आईपीएल में 43 बार बल्लेबाजों को बोल्ड किया है जबकि अब नरेन के नाम 44 बार बोल्ड करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर युज्वेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 35 बार बल्लेबाजों को बोल्ड किया है. चौथे नंबर पर रवीन्द्र जडेजा का नाम है, जिन्होंने 35 बार बल्लेबाजों को बोल्ड किया है.

मैच की बात करें तो KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर के तूफानी 68 रनों की पारी और रिंकू सिंह की 46 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता ने 7 विकेट पर 204 रन बनाए. जवाब में RCB की टीम 17.4 ओवरों में सिर्फ 123 रनों पर सिमट गई. RCB के बल्लेबाजों के पास KKR के स्पिनर्स का कोई जवाब नहीं था. RCB की तरफ से कप्तान फैफ डू प्लेसी ने सबसे अधिक 23 रन बनाए. कोलकाता ने 81 रनों से मुकाबला अपने नाम किया.

Leave a Comment