Placeholder canvas

रोहित कभी भी आउट ऑफ फॉर्म नहीं दिखता है चाहे वह रन बना रहा हो या नहीं : सुनील नरेन

Bihari News

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय रह गया है. लगभग सभी देशों ने अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. भारत ने अपनी 15-सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत का पहला मुकाबला चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से ही है, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. भारत का मजबूत पक्ष हमेशा से उनकी बल्लेबाजी ही रही है और जब भी भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा है हमने मैच गंवाए हैं.


और जब बात हो भारतीय टीम की टॉप-ऑर्डर बल्लेबाजी की, तो Rohit Sharma और Virat Kohli के बिना चर्चा हो ही नहीं सकती. दोनों विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय टीम की आन बाण और शान हैं. दोनों ना सिर्फ भारत के बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. और टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों अपने लय में भी लौट आए हैं.

वह कभी भी आउट ऑफ फॉर्म नहीं दिखता है

इसी बीच वेस्टइंडीज के स्टार स्पिनर Sunil Narine का एक बयान काफी सुर्खियाँ बटोर रहा है. नरेन के अनुसार रोहित शर्मा उन बल्लेबाजों में से हैं, जो कभी भी आउट ऑफ फॉर्म नजर नहीं आते. नरेन, जो IPL में रोहित को काफी गेंदें डाल चुके हैं, ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप से पहले रोहित की बल्लेबाजी और कप्तानी की जमकर तारीफ की है और उन्हें वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं दी है.

स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट Vimal Kumar को दिए एक इंटरव्यू में वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन ने कहा, “रोहित एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं. उनकी क्षमता पर कोई संदेह नहीं है और मुझे लगता है कि एक बार जब वह चल रहा होता है, तो वह देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक होता है. वह हमेशा फॉर्म में रहता है, कभी भी आउट ऑफ फॉर्म नहीं दिखता है चाहे वह रन बना रहा हो या नहीं. वह वह है जिसे मैं हमेशा देखना पसंद करता हूं. उसे भारत के कप्तान के रूप में काफी सफलता मिली है – उसका आईपीएल रिकॉर्ड स्पष्ट रूप से अच्छा है. उसके कंधों पर एक शानदार सिर है और वह खेल जीत रहा है.”

रोहित बनाम कोहली ? कौन है बेहतर ? 

नरेन से एक और दिलचस्प टॉपिक पर सवाल पूछा गया, जो भारत में काफी हॉट टॉपिक है – ‘रोहित बनाम कोहली’. इस बात की हमेशा बहस होती है कि कौन बेहतर बल्लेबाज है ? रोहित शर्मा या विराट कोहली ? इस पर नरेन ने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया. सुनील नरेन ने कहा, “लोग बात करने के लिए चीजों को पसंद करते हैं. जब लोग अच्छा कर रहे होते हैं, तो वे हमेशा तुलना करने की कोशिश करते हैं कि कौन बेहतर है और कौन नहीं. हर कोई अपने तरीके और अपने अधिकार में अच्छा है और वे खेल और अपने देश के प्यार के लिए खेलते हैं. किसी को पछाड़ने से.”

Leave a Comment