Placeholder canvas

T20 WC22 : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया को जीत के बावजूद करना होगा इंतजार

Bihari News

Kane Williamson की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. शुक्रवार को कीवी टीम ने एडिलेड ओवल में आयरलैंड को 35 रनों से हरा दिया और इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान Kane Williamson(61) की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए. कप्तान विलियमसन के अलावा सलामी बल्लेबाज Fin Allen ने 18 गेंदों में 32 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज Devon Conway ने 28 रन बनाए. Daryl Mitchell ने नाबाद 31 रन बनाए.
आयरलैंड की तरफ से Joshua Little ने सबसे उम्दा गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए.

186 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिश टीम ने दमदार शुरुआत की. Paul Stirling(37) और कप्तान Andrew Balbirnie(30) ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. लेकिन इसके बाद जो विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ वो नहीं रुका. आयरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी और न्यूजीलैंड ने 35 रनों से मुकाबला जीत लिया.

कीवी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की, तेज गेंदबाज Lockie Ferguson ने बेहद घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. Tim Southee ने भी 2 विकेट चटकाए. स्पिनर Mitchell Santner और Ish Sodhi ने भी 2-2 विकेट चटकाए.

उधर ऑस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान को हरा दिया है लेकिन उनका नेट रनरेट माइनस में है. अगर इंग्लैंड श्रीलंका से हार जाती है तब ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, अगर इंग्लैंड जीतती है तो इंग्लैंड क्वालीफाई कर जाएगी. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के 7-7 अंक हैं और इंग्लैंड भी अगर जीतती है तो उनके भी 7 अंक हो जाएंगे, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते इंग्लैंड नंबर-2 पर पहुंचेगी और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार, 5 नवंबर को इंग्लैंड बनाम श्रीलंका मैच खेला जाएगा.

Leave a Comment