skip to content

पटना से झारखण्ड जाना अब होगा और भी आसान, होगा शानदार बाईपास और पूल का निर्माण

Bihari News

पटना से झारखंड जाना अब लोगों के लिए और भी आसान होने वाला हैं. बता दे कि ऐसी कई सड़कों का निर्माण पहले भी किया जा चूका हैं लेकिन अब लोगों पटना से झारखण्ड में जाने के लिए कम परेशानी का सामना करना होगा. दरअसल आपको बता दे कि जल्द ही पटना से झारखण्ड के लिए शानदार बाईपास और पूल का निर्माण किया जायेगा. इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर काम शुरू कर दिया गया हैं.

वहीं अगर इस प्रोजेक्ट की बात करें तो इस निर्माण में सड़क का जाल बांका जिला में बिछाया जायेगा. इस सड़क का निर्माण करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर काम चालू कर दिया गया हैं. बता दे कि 66 किलोमीटर इस सड़क का निर्माण बांका जिला के पंजवारा से जमुई जिला के सिमतूल्ला तक बनाने की स्वीकृति दी जा चुकी हैं. इसके अलावा चार अन्य बाईपास का निर्माण किया जायेगा. जिनमें बांका, कटोरिया, लखनपुर और पंजवारा में इसका निर्माण किया जायेगा. जल्द ही इसका निर्माण में गति पकड़ने की उम्मीद लगाई जा रही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सड़क के निर्माण को लेकर रूटों का चयन कर लिया गया हैं. एडीएम माधव कुमार सिंह के द्वारा इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि सड़क निर्माण को लेकर जमीन अधिग्रहण का काम शुरु कर दिया गया हैं. उन्होंने आगे यह भी बताया कि इस सड़क का निर्माण सिमतुल्ला से कटोरिया से होते हुए बांका प्रखंड के टीवीएस कॉलेज तक पहुंचेगी. जिसके बाद यह सड़क चन्दन नदी होते हुए बाईपास मजलिशपुर होकर ढाकामोर होते हुए निकल जाएगी. जानकारी के अनुसार आगे यह सड़क भागलपुर से बौसी मुख्य मार्ग होते हुए पंज्वारा तक जाएगी और अंत में झारखण्ड से मिल जाएगी. इस सड़क के निर्माण से लोगों को अबी आने जाने में सुविधा मिलेगी.

Leave a Comment