skip to content

IPL 2023 : इस मामले में लीग के सबसे बड़े स्पिनर बन गए पियूष चावला

Bihari News

दोस्तों, इस वक्त देश में इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) खेली जा रही है. मंगलवार, 11 अप्रैल को पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियन्स का सामना था दिल्ली कैपिटल्स से. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आखिरकार मुंबई की टीम ने जीत का स्वाद चखा. दरअसल, पहले 2 मुकाबलों में मुंबई को हार मिली थी लेकिन अब पॉइंट्स टेबल में उनका खाता खुल गया है वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो अभी तक उन्हें जीत नसीब नहीं हुई है. दिल्ली ने 4 मैच खेले हैं और उन्हें एक में भी जीत नसीब नहीं हुई है, पॉइंट्स टेबल में वो आखिरी पायदान पर खड़ी है. खैर हम बात कर रहे हैं रिकॉर्ड की, जो मैच में बने.

दोस्तों, मुंबई इंडियन्स के स्पिनर पियूष चावला ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में लाजवाब गेंदबाजी की. अनुभवी स्पिनर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए. उन्होंने मनीष पांडे(26) को कैच कराया, रोवमैन पोवेल(4) को LBW किया और ललित यादव(2) को बोल्ड कर दिया. ललित को बोल्ड करते ही पियूष ने आईपीएल में एक नई उपलब्धि हासिल कर ली.

चावला ने ललित यादव को 13वें ओवर में बोल्ड करते हुए एक नया कीर्तिमान छू लिया. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बोल्ड कर विकेट चटकाने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर-1 स्पिनर बन गए हैं. पियूष ने आईपीएल में अबतक 44 बल्लेबाजों को बोल्ड किया है, उनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन ने भी 44 बार बोल्ड आउट किया है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युज्वेंद्र चहल और चेन्नई सुपरकिंग्स के रविन्द्र जडेजा हैं. दोनों ने 35-35 बार बोल्ड कर विकेट लिए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियन्स मैच की बात करें तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने कप्तान डेविड वार्नर(51) और अक्सर पटेल(54) के अर्द्धशतकों की बदौलत 172 रन बनाए. अक्सर पटेल ने 25 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली. मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा के अर्द्धशतक और तिलक वर्मा, ईशान किशन के पारियों की बदौलत लक्ष्य को अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया. रोहित ने 65 रनों की पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैचचुना गया.

तो दोस्तों, आपको क्या लगता है ? इस आईपीएल मुंबई की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा ? कमेंट करके जरुर बताएं.

Leave a Comment