Placeholder canvas

हार से परेशान राहुल द्रविड़ ने BCCI से कर दी ये खास मांग

Bihari News

कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जोड़ी फीकी नजर आ रही है। भारत बड़ी टीमों के सामने घुटने टेकता हुए नजर आ रहा है। दोनों मिलकर ना तो कोई ढंग की प्लेइंग इलेवन बना पा रहे है ना ही खिलाड़ियों का वर्क लोड मैनेज कर पा रहे है। एक सटीक कॉम्बिनेशन के साथ इस प्लेइंग इलेवन को काफी मैच साथ में खेलने होते है जिससे उनके बीच ताल मेल बैठ सके और वह बड़े टूर्नामेंट में एक जुट होकर परफॉर्मेंस कर सके। इसका सबसे बड़ा उद्धरण 2011 वर्ल्ड कप था। महेंद्र सिंह धोनी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करते थे। टीम इंडिया वर्ल्ड कप से चंद समय पहले तक अपनी पहली एकादश नही बना पाई है। विपक्षी टीम और मैदान को देखते हुए एक दो बदलाव तो लाजमी है मगर आपकी कोर टीम तो एक ही होनी चाहिए।

एशिया कप में मिली हार का असर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी देखने को मिला। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछली हार से कुछ नहीं सीखने की कसम खा ली है। 208 रनों के विशाल लक्ष्य को एक बार फिर भारतीय गेंदबाज नही बचा पाए अगर आप टीम की बॉलिंग यूनिट देखते है तो आप सोच रहे होंगे एशिया कप में कुछ और बॉलर थे ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कुछ और, एक दम से डिंडा अकादमी से उमेश यादव को निकल कर फिर भारतीय टीम में जगह दे दी गई। भुवनेश्वर कुमार लगातार 19वा ओवर फेंक रहे है और फेल हो रहे हैं। उन्होंने आखिरी 5 ओवरों में सिर्फ एक ओवर ही करना चाहिए जैसे कप्तान धोनी करते थे।

“इसी बीच कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से अपनी डूबती हुई नैया बचाने के लिए एक विशेष मांग रखी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हेड कोच राहुल द्रविड़ चाहते है कि निर्धारित समय से एक हफ्ता पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच कर प्रैक्टिस शुरू कर दे।”

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 अक्टूबर को आखिरी टी 20 मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। बीसीसीआई ने अब भारत के लिए और टीमों की तलाश शुरू कर दी है जो भारत के साथ अभ्यास मैच खेले। भारत को पहले से ही आईसीसी द्वारा निर्धारित किए गए दो अभ्यास मैच खेलने है। यह दो मैच क्रमश: 17 और 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे। पहला मैच न्यूजीलैंड तो दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। इसी के बाद 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई 17 अक्टूबर से पहले एक या दो अभ्यास मैच टीम इंडिया को दिलाने को कोशिश करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, रिषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बाय- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई और दीपक चाहर।

Leave a Comment