Placeholder canvas

IND VS SA : अर्शदीप के मुरीद हुए उपकप्तान राहुल, बोले- टीम को लंबे समय से थी ऐसे गेंदबाज की तलाश

Bihari News

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20आई सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेटों से जीत दर्ज कर ली. भारतीय टीम ने मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए अफ्रीकी टीम सिर्फ 106 रनों पर रोक दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arshdeep Singh ने जबरदस्त वापसी करते हुए अफ्रीकी टीम की कमर ही तोड़ दी. अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 32 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटका लिए. उनके अलावा Harshal Patel और Deepak Chahar ने 2-2 विकेट झटके जबकि स्पिनर Axar Patel को 1 सफलता मिली.

मुश्किल पिच पर 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा 0 और दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तब Suryakumar Yadav ने KL Rahul के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 93 रनों की साझेदारी कर भारत को 8 विकेट से जीत दिला दी. दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया. सूर्या ने 33 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए जबकि राहुल 56 गेंदों पर 51 रन बनाकर लौटे.

मैच के हीरो रहे तेज गेंदबाज Arshdeep Singh जिन्होंने 3 अहम विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने नहीं दिया या यूं कहें कि मेहमान टीम की कमर ही तोड़ दी. अर्शदीप सिंह को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. मैच के बाद उपकप्तान KL Rahul ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप की जमकर तारीफ की. सलामी बल्लेबाज ने कहा, “उसके खेल में हर मैच के साथ सुधार हो रहा है. वह बड़े दिल (दबाव में संयम बनाए रखने वाला) का खिलाड़ी है. इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने उसे करीब से देखा है.”

राहुल ने आगे कहा, “हम हमेशा चाहते थे कि टीम में बाएं हाथ का तेज गेंदबाज हो और अर्शदीप की तरह का ऑप्शन होना शानदार है.”

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत अपना दूसरा टी20आई मुकाबला रविवार, 2 अक्टूबर को खेलेगी. यह मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. भारत इस मैच को भी जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

Leave a Comment