Placeholder canvas

रेलवे के ‘निशाने’ पर क्रिकेटर Rishabh Pant का घर, जमीन पर कब्जा हटाने के लिए लगाया पिलर, जाने पूरा मामला

Bihari News

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाडी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय अपनी फॉर्म के लेकर आलोचकों के निशाने पर है। वही उनकी पर्सनल लाइफ में भी सब कुछ सही नहीं चल रहा है। उत्तराखंड के ब्रैंड एम्बेसेडर पंत अपने राज्ये के अपने शहर रुड़की में ही अवैध कब्जे के मामले में फसते हुए नज़र आ रहे है। दरसअल ऋषभ पंत के रुड़की वाले घर पर रेलवे प्रशासन की कार्यवाही की ख़बरें सामने आ रही है। कभी रेलवे की ओर से खेलने वाले पंत पर आज रेलवे ही करवाई करने जा रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उनके स्कूल और घर के बहार रेलवे प्रशासन ने खम्बे गाड़ते हुए उसे अपनी जमीन घोषित किया है।

मौजूदा समय में ऋषभ पंत बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेल रहे है। भारत के लिए तीनो फॉर्मेट में विकेट कीपिंग करने वाले पंत को अब एक नई चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। पंत के घर के बहार रेलवे ने दर्जनों पिलर गाड़ दिया है रेलवे की कार्वायही पर लोगो ने विरोध भी किया लेकिन रेलवे ने काफी कड़े कदम उठाते हुए घर के बाहर ही पिलर गाड़ दिए है। दरअसल, अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत रेलवे ने ऋषभ पंत के घर के सामने पिलर गाड़ दिए। रेलवे ने इससे अपनी बेशकीमती जमीन करार दिया है। रेलवे ने उनके द्वारा लगाए पिलर को हटाने या तोड़ने की कोशिश पर कानूनी करवाई करने की भी चेतावनी दी है। इसके अलावा रेलवे ने अपने कर्मचारियों को यहां पर निगरानी के लिए भी छोड़ दिया है। पिलर गाड़ देने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है स्थानीय लोगों ने घर की तस्वीर के साथ ट्विटर पर सवाल उठाए हैं मगर अभी तक ऋषभ पंत और उनके परिवार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तराखंड सरकार ने ऋषभ पंत को राज्य का ब्रैंड एम्बेसेडर घोषित किया था। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी और ऋषभ पंत दोनों की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी। युवा खिलाड़ियों में जोश भरने के उदेश्य से पंत को ब्रैंड एम्बेसेडर बनाया गया था। इस पर पंत भी काफी उत्साहित नज़र आये थे साथ ही राज्य के युवाओं अच्छी सुविधाएं मुहैया करना का भी वादा किया था। अब देखना यह होगा की रेलवे की इस करवाई का पंत कैसे सामना करते है।

Leave a Comment