पूरी दुनिया दिल थाम के बस 23 अक्टूबर का इंतजार कर रही है क्योंकि इसी दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप में भिड़ेंगे. इस मैच को लेकर प्रत्याशा इतनी है कि टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही सारे टिकट बिक चुके हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में जो कि UAE में खेला गया था, पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेटों से हरा दिया था. यह पहला मौका था, जब किसी भी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) के चेयरमैन Ramiz Raja ने बड़ा बयान दिया है. राजा ने कहा है कि उस हार के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान को इज्जत देने लगी है और इसलिए Babar Azam और उनकी टीम को भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए प्रोत्साहन मिलना चाहिए.

उन्होंने हाल ही में हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है

Dawn News पर बोलते हुए पाक क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा, “ये खेल कौशल और प्रतिभा के बजाय मानसिकता के बारे में अधिक हैं. यहां तक ​​​​कि छोटी टीमें भी बड़ी टीमों को हरा सकती हैं, अगर उनमें हार न मानने का स्वभाव हो. पाकिस्तान हमेशा भारत के खिलाफ (विश्व कप) खेलों में अंडरडॉग रहा है. लेकिन, उन्होंने हाल ही में हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है. इससे पहले, हालांकि वे यह मानते थे कि पाकिस्तान उन्हें हरा नहीं सकता है.”

राजा ने आगे कहा, “तो हमें इस मौजूदा पाकिस्तान टीम को श्रेय देना चाहिए. हमने एक अरब डॉलर के क्रिकेट उद्योग को हराया. मैंने विश्व कप खेला है लेकिन हम भारत के खिलाफ कभी नहीं जीते. इस टीम की सराहना की जानी चाहिए. संसाधनों तक सीमित होने के बावजूद, हम उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं.”

भारत और पाकिस्तान अभी हाल ही में एशिया कप में 2 बार आमने-सामने हुए थे, जिसमें ग्रुप-स्टेज में भारत ने जीत दर्ज की थी लेकिन सुपर-4 में पाकिस्तान ने वापसी करते हुए भारत से हार का बदला लिया. पाकिस्तान की टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां श्रीलंका ने उनको हराकर एशिया कप खिताब अपने नाम किया था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *