Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में भारत ने जोड़े 2 बाएं हाथ के तेज गेंदबाज

Bihari News

भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुके हैं. शुक्रवार को 2 बाएं हाथ के गेंदबाज Mukesh Choudhary और Chetan Sakariya भी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए. ये दोनों बतौर नेट गेंदबाज टीम से जुड़े हैं. महाराष्ट्र से आने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी पिछले साल Chennai Super Kings(CSK) की खोज हैं जबकि चेतन सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हैं और IPL में Rajasthan Royals(RR) की तरफ से.

गौरतलब है कि लगभग सभी टीमों के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और भारत के Arshdeep Singh को मैच के बीच में आराम की जरुरत होगी. इसी को ध्यान में रखते हुए मुकेश और चेतन को टीम में शामिल किया गया है. दोनों नेट्स में भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास करवाएंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने अपने बयान में कहा, “मुकेश और चेतन ने कल टीम के साथ उड़ान भरी. अभी तक, वे पर्थ लेग के लिए टीम के साथ होंगे, जहां भारत को कुछ अभ्यास मैच खेलने हैं.”

भारतीय टीम 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी. लेकिन उससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगी. 8,9 और 12 अक्टूबर को भारतीय टीम पर्थ में 5 घंटे का ट्रेनिंग सेशन करेगी. 10 और 13 अक्टूबर को 2 वार्म अप मैच भी खेले जाएंगे.

Leave a Comment