skip to content

Ravindra Jadeja ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चटकाए 7 विकेट, हासिल की यह खास उपलब्धि

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया जिसमें 5 महीने बाद वापसी कर रहे हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने धागा खोल प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए। इसमें से 5 बल्लेबाजों को तो उन्होंने बोल्ड कर दिया। जडेजा की आतंकी गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में केवल 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस दौरान जडेजा ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की।

सर जडेजा बने एक बार फिर हीरो

सीरीज के पहले मैच में भी रविन्द्र जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। एक बार फिर वही प्रदर्शन दोहराते हुए दूसरी पारी में महज 12.1 ओवर में 7 विकेट चटकाए। इससे पहले सबसे कम ओवरों में 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम था, जिन्होंने साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 13.5 ओवर में 7 या इससे ज्यादा विकेट लिए थे।

इसी के साथ रविन्द्र जडेजा ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, मैच में कुल 10 विकेट चटकाने वाले रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रविन्द्र जडेजा ने 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 7 बार मैन आफ द मैच बनने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीत कर यह उपलब्धि हासिल की।

भारत को मैच जीतने के लिए 115 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत BGT series में 2-0 से आगे हो गया है। सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च को इंदौर में खेला जाएगा।

 

 

Leave a Comment