Placeholder canvas

18 साल के गेंदबाज़ के आगे नतमस्तक हुई पाकिस्तानी टीम, बना दिया एक नया विश्व रिकॉर्ड

Bihari News

 

रेहान अहमद, इंग्लैंड के युवा तेज़ गेंदबाज़ ने अपनी तूफानी गेंदबाजी की आंधी में आधी पाकिस्तानी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. रेहान ने पहली पारी में 22 ओवरों में 89 रन देकर दो विकेट लिए और दूसरी पारी में रेहान का नाम के तूफ़ान से पाकिस्तानी टीम सकते में आ गयी. ना सिर्फ आधी टीम को बल्कि पाकिस्तान के कप्तान और सबसे इन्फॉर्म बल्लेबाज़ बाबर आजम को अपना शिकार बनाया.

 

दूसरी पारी में रेहान 14 ओवर 5 गेंद फेंक 48 रन दे रिजवान, बाबर,शकील, सलमान और वसीम जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को अपने लपेटे में विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया.

अपने डेब्यू मैच में सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने का करनामा कर रेहान अहमद ने विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस के नाम था. कमिंस ने ये रिकॉर्ड 18 साल 196 दिनों की उम्र में डेब्यू करते हुए 5 विकेट ले बनाया था. वहीँ आज रेहान अहमद ने 18 साल 128 दिनों की कम उम्र में यह कमाल कर दिया.

1933 के बाद ये किसी इंग्लिश गेंदबाज़ का बेस्ट डेब्यू है, 1933 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीएस मेरियट ने डेब्यू मैच के दोनों पारियों में 96 रन दे 11 विकेट लिया था. वहीँ रेहान ने 2022 में अपने डेब्यू मैच के दोनों पारियों में कुल 137 रन दे 7 विकेट ले एक धमाकेदार एंट्री ली है.

 

Leave a Comment