Placeholder canvas

बिहार के लाल ने किया कमाल, 10 विकेट किया अपने नाम

Bihari News

बिहार के लाल ने रणजी के एलीट ग्रुप मैच में कमाल किया है. केरल और झारखंड के बीच में खेले गए ग्रुप मैंच में बिहार के खिलाड़ियों का जलवा दिखा. एक तरफ जहां बल्लेबाजी में बिहारी बेटे ईशान किशन ने शतक लगाया तो वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी में शाहबाज नदीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट अपने कर लिया. केरल और झारखंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में केरल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 475 रन का लक्ष्य दिया. झारखंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शाहबाज नदीम ने 45 ओवर की गेंदबाजी में 8 मेडन किये जिसमें 5 विकेट भी शामिल था. इस दौरान नदीम की इकॉनॉमी 3.71 की रही है. जवाब में बल्लबाजी करने उतरी झारखंड की टीम 340 रन पर सिमट गई. झारखंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने 195 गेंदों में 132 रन की शानदार शतकीय पारी खेली.

दूसरी पारी की जब शुरुआत हुई तो केरल की टीम 135 रनों की बढ़त बना चुकी थी. केरल की टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो सलामी बल्लेबाज रोहन प्रेम ने 86 गेंद पर 74 बनाए इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इस दौरान दूसरी पारी में केरल की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाई. ऐसे में अब झारखंड के सामने 312 रनों का लक्ष्य मिला. दूसरी पारी में झारखंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बिहार के शाहबाज नदीम ने 16 ओवर में 79 रन देकर 5 विकेट अपने नाम कर दिया. इस दौरान शाहवाज नदीम ने 4.94 की इकॉनॉमी में शानदार गेंदबाजी की है.

झारखंड और केरल के बीच में खेले गए पहले रणजी मैच में बिहार के दो खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. यह मैच झारखंड की टीम भले ही हार गई लेकिन बिहारी लाल ने कमाल कर दिया. एक तरफ जहां बल्लेबाजी में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया तो वहीं गेंदबाजी में शाहबाज नदीन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट अपने नाम कर लिया है. पिछले साल खेले गए रणजी मुकाबले में शाहबाज ने 24.2 ओवर में 58 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया था तो वहीं दूसरी पारी में 31 ओवर में 83 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया है. ऐसे में साल 2022 में खेले जा रहे रणजी मुकाबले में एक बार फिर से नदीम का जादू चला और पहले ही मुकाबले में उन्होंने 10 विकेट अपने नाम कर लिया है.

Leave a Comment