skip to content

ASIA CUP 2022 : टीम इंडिया को रिजवान की चेतावनी, हांगकांग को रौंदने के बाद दिया बड़ा बयान

Bihari News

Babar Azam की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने अपने दूसरे और अंतिम ग्रुप मैच में हांगकांग को 155 रनों से हरा दिया और इस जीत के साथ टीम ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब सुपर-4 में उनका सामना एक बार फिर चीर-प्रतिद्वंदी भारत से होगा. यह मैच रविवार, 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. हांगकांग के खिलाफ 78 रनों की पारी खेलकर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ खिताब जीतने वाले रिजवान ने महा-मुकाबले से पहले भारतीय टीम को चेतावनी दी है.

हांगकांग के खिलाफ विशाल जीत के बाद रिजवान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि वो भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए इंतजार नहीं कर सकते और पाकिस्तान पहले मैच में मिली करीबी हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी.

हम किसी भी प्रतिद्वंदी के लिए तैयार हैं

मोहम्मद रिजवान ने कहा, “यह सबके सामने है कि जब भारत और पाकिस्तान भिड़ते हैं तो हमेशा दबाव होता है. पूरी दुनिया में लोग इस संघर्ष की प्रतीक्षा करते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच सभी के लिए एक फाइनल मैच की तरह लगता है. मुझे लगता है कि हमें इसे बनाए रखने की जरूरत है जितना हो सके सामान्य मैच करें. पाकिस्तान का आत्मविश्वास ऊंचा है, किसी भी प्रतिद्वंद्वी के लिए तैयार है.”

एशिया कप में पाकिस्तान अपने मुख्य तेज गेंदबाज Shaheen Shah Afridi के बिना खेल रही है. वो इंजरी के चलते बाहर हैं, रिजवान ने कहा कि अफरीदी की कमी कोई पूरा नहीं कर सकता.
रिजवान ने कहा, “हमारी टीम में शाहीन अफरीदी की जगह कोई नहीं भर सकता. उन्होंने पाकिस्तान के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया वह शानदार है.’

पाकिस्तान ने हांगकांग को रौंदा

हांगकांग के खिलाफ मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने Mohammad Rizwan(78*), Fakhar Zaman(53) और Khushdil Shah के 15 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 2 विकेट पर 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.
इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाज हांगकांग के बल्लेबाजों पर बिजली बनकर गिरे और उनकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. पाकिस्तान की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने हांगकांग की पूरी टीम महज 38 रनों पर ढेर हो गई. हांगकांग का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया. कप्तान Nizakat Khan ने सबसे अधिक 8 रन बनाए, इसी से आप हांगकांग की बल्लेबाजी का अंदाजा लगा सकते हैं.
पाकिस्तान की तरफ से स्पिनर Shadab Khan ने 4 विकेट चटकाए जबकि स्पिनर Mohammad Nawaz ने 3 विकेट झटके. युवा तेज गेंदबाज Naseem Shah ने 2 विकेट और Shahnawaz Dahani ने 1 विकेट लिए.
अब इंतजार है रविवार का, हब एक बार फिर दुबई में विश्व क्रिकेट के 2 सबसे बड़े चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे.

Leave a Comment