Placeholder canvas

IND VS AUS : गिल या सूर्या, किसे मिलेगा मौका ? कप्तान रोहित ने दिया जवाब

Bihari News

नागपुर के विधर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम(VCA) में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज ‘बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी’ का पहला मैच खेला जाएगा लेकिन उससे पहले भारत की टीम कॉम्बिनेशन को लेकर माथापच्ची है. स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट की वजह से बाहर हैं, तो उनकी जगह किसे खिलाया जाएगा, इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. अय्यर के स्थान पर खेलने के लिए 2 दावेदार हैं – Shubman Gill और Suryakumar Yadav. इसके अलावा विकेटकीपर को लेकर भी दुविधा है. चूंकि Rishabh Pant नहीं हैं और स्क्वाड में 2 विकेटकीपर- Ishan Kishan और KS Bharat शामिल हैं. सीमित ओवरों में तो KL Rahul विकेटकीपिंग कर रहे थे लेकिन टेस्ट में एक स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरुरत होगी, इसलिए राहुल के हाथों में विकेटकीपिंग ग्लव्स नहीं होगी. यानी ईशान किशन और केएस भरत में से कोई एक बतौर विकेटकीपर चुने जाएंगे. खैर जब कप्तान Rohit Sharma से श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब दिया. दरअसल नागपुर टेस्ट से पहले रोहित शर्मा प्रेस कॉनफ्रेंस कर रहे थे और उनसे इस बारे में पूछा गया कि सूर्या और गिल में किसे मौका मिलेगा. रोहित ने इसका जवाब दिया मगर घुमा-फिराकर.

गिल या सूर्या, रोहित ने दिया जवाब 

रोहित शर्मा ने कहा, “शुभमन गिल जबरदस्त फॉर्म में हैं और कई बड़े शतक लगा चुके हैं. वहीं हम देख चुके हैं कि सूर्यकुमार यादव क्या कर सकते हैं, लेकिन हमने अभी तक इसका फैसला नहीं लिया है कि हम दोनों में से किसको प्लेइंग 11 में चुनेंगे.”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को प्रैक्टिस सेशन के दौरान काफी स्वीप शॉट खेलते हुए देखा गया था. रोहित से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कप्तान बहुत स्मार्ट होते हैं और वहां हमें स्वीप, रिवर्स स्वीप शॉट की जरुरत पड़ती है. हमने लड़कों से बात की है कि स्पिन के खिलाफ रन बनाने के तरीके खोजने होंगे.”

तैयारी अहम होती है 

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर अलग ही टशन देखने को मिलता है. नागपुर टेस्ट के पहले दिन के लिए 40,000 टिकट बिक चुके हैं. कप्तान रोहित से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट को बूस्ट मिल रहा है. यह सुनकर अच्छा लग रहा है कि इतने लोग टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल देखने स्टेडियम में आएंगे.’


रोहित ने आगे कहा, ‘तैयारी सबसे अहम होती है, अगर आप अच्छी तैयारी करेंगे, तो आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा. हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली दो बड़ी सीरीज जीती है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रा कराई है तो मुझे लगता है कि तैयारी सबसे अहम है.’

Leave a Comment