Placeholder canvas

IND VS AUS : “बहुत सारे क्षेत्र हैं, विशेष रूप से, हमारी डेथ बॉलिंग”, जीत के बावजूद रोहित शर्मा ने जताई बड़ी चिंता

Bihari News

कप्तान Rohit Sharma की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 187 रनों के लक्ष्य को भारत ने Suryakumar Yadav और Virat Kohli की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 1 गेंद रहते हासिल कर लिया. सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा खुश तो नजर आए लेकिन डेथ गेंदबाजी को लेकर चिंता जाहिर की. रोहित ने माना कि आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम की डेथ गेंदबाजी चिंता का विषय है और इसपर काम करने की जरुरत है.


गौरतलब है कि एशिया कप में डेथ में खराब गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20आई में भारतीय गेंदबाज 208 रनों को डिफेंड करने में नाकाम रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम के 3 ओवरों में 53 रन बनाकर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. उसके बाद बचे दोनों मैच में भारत ने टॉस जीता और लक्ष्य का पीछा किया.

रोहित ने जताई चिंता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20आई के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा ने कहा, “बहुत सारे क्षेत्र हैं, विशेष रूप से, हमारी डेथ बॉलिंग पार्टी में आ रही है.”

“वे दो (हर्शल और बुमराह) लंबे समय के बाद आ रहे हैं. उनके (ऑस्ट्रेलिया के) मध्य और निचले क्रम को जानना कठिन है, मैं वास्तव में उस पर गौर नहीं करना चाहता. वे एक ब्रेक के बाद आ रहे हैं, वे करेंगे समय ले लो। उम्मीद है, वे वापस खांचे में आ सकते हैं.”


बता दें दोनों Jasprit Bumrah और Harshal Patel ने ऑस्ट्रेलिया-सीरीज में इंजरी के बाद वापसी की है. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा कुल मिलाकर अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुश दिखे.
उन्होंने कहा, “हम एक शो करना चाहते थे, और हमने वह अच्छा किया. सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि अलग-अलग व्यक्ति गेंद और बल्ले से आगे बढ़ रहे थे. जब आप वापस बैठकर यह सब देख रहे होते हैं, तो आप एक प्रबंधन के रूप में अच्छा महसूस करते हैं.”
“कभी-कभी आप बहुत सी चीजें करने में गलती कर सकते हैं. यह टी 20 क्रिकेट है, और त्रुटि का मार्जिन बहुत छोटा है. मुझे लगा कि हमने अपने मौके लिए, हम बहादुर थे. कभी-कभी यह नहीं आया, लेकिन यह एक सीख है हम ले लेंगे.”

अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 टी20आई और इतने ही वनडे मैच खेलेगी. यह टी20 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी सीरीज होगी. इसलिए यह सीरीज आखिरी मौका होगा अपनी गलतियों को सुधारने का और कमजोरियों को दुरुस्त करने का.

Leave a Comment