Placeholder canvas

“मैंने सोचा था कि मुझे एक चांस लेना चाहिए”, ‘मैन ऑफ द मैच’ सूर्या ने दिया दिल जीतने वाला बयान

Bihari News

रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में Suryakumar Yadav और Virat Kohli के अर्धशतक के बदौलत भारत ने तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेटों से हरा दिया और 2-1 से सीरीज जीत ली. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 187 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 1 गेंद रहते हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

सलामी बल्लेबाज KL Rahul और Rohit Sharma जल्दी ही पवेलियन लौट गए लेकिन इसके बाद Virat Kohli और Suryakumar Yadav ने तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की, दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक भी पूरा किया. सूर्या ने 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि विराट कोहली ने 48 गेंदों पर 63 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 4 छक्के और 3 चौके निकले.

चुनौतियां से जूझने और जिम्मेदारियों को निभाना अच्छा लग रहा है

सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस दौरान पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी को लेकर बयान दिया. सूर्या ने कहा, “उस स्थिति में (आउट होने पर) लंबे शॉट लगाना जरूरी था. मैंने सोचा था कि मुझे एक चांस लेना चाहिए. मेरे मन में पहले से दो-तीन शॉट थे लेकिन मैंने केवल मिड-ओवर पर ही शॉट लगाने की कोशिश ज्यादा की. मेरा लक्ष्य स्पष्ट था.”
मैच के हीरो सूर्यकुमार ने आगे कहा, “मुझे चार नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है. मुझे इस नंबर पर की चुनौतियां से जूझने और जिम्मेदारियों को निभाना अच्छा लग रहा है.”

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी सूर्या की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. विराट ने कहा कि सूर्यकुमार यादव किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. कोहली ने मैच के बाद कहा, “वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. उन्होंने इंग्लैंड में शतक जमाया था. एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया. वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. पिछले 6 महीने में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है.”

अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी.

Leave a Comment