Placeholder canvas

“मेरे हिसाब से यह जरुरी नहीं है”, हार के बाद भड़के कप्तान रोहित

Bihari News

शुरुआती 2 टेस्ट मैच जीतने के बाद Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा. मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत को 9 विकेटों से हरा दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में पहुंच गई है.


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स मैथ्यू कुह्नमैन और नाथन लायन के आगे भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 109 रनों पर धराशाई हो गए. ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए फिर भारतीय टीम दूसरी पारी में नाथन लायन के सामने पस्त हो गई. पुजारा के 59 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम 163 रन बना पाई. लायन ने 8 विकेट चटकाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों का मामूली लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने तीसरे दिन लंच से पहले ही मात्र 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया सीरीज हारने से भी बच गई. अब सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.


यह भारत की घर में 2 सालों में पहली हार है और इस सीरीज में भी. हार के बाद पिच को लेकर हो रही बहस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलकर अपनी बात रखी. रोहित ने साथ ही पूर्व क्रिकेटरों को भी लताड़ा, जो इंदौर की पिच की लगातार आलोचना कर रहे थे. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हैडन, मार्क वॉ, और माइकल क्लार्क इंदौर-पिच की लगातार आलोचना कर रहे थे. उन्होंने इंदौर की पिच को टेस्ट खेलने लायक ही नहीं बताया था.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “पूर्व क्रिकेटरों को तो इन पिचों पर नहीं खेलना पड़ा है. तो मुझे नहीं पता. जैसा कि मैं कह चुका हूं, इस तरह की पिच पर हम खेलना चाहते थे और हमारी स्ट्रेंथ है, जब आप होम ग्राउंड पर खेलते हैं, तो आप अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से खेलना चाहते हैं और इससे आपको फर्क नहीं पड़ता कि बाहर लोग क्या कह रहे हैं. और अगर हमें रिजल्ट नहीं मिले होते, तो हम अलग तरह से सोचते.’

रोहित ने आगे कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा कि पिच को लेकर इतनी बात क्यों हो रही है. जब भी हम भारत में खेलते हैं, फोकस सिर्फ पिच पर होता है, लोग क्यों मुझसे इस तरह का सवाल नहीं कर रहे कि नाथन लायन ने कैसी गेंदबाजी की ? दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने इतनी बढ़िया पारी खेली, या फिर पहली पारी में उस्मान ख्वाजा से कैसी बैटिंग की ? मैं इन सवालों पर आपको डिटेल में जवाब दे सकता हूं, पिच को लेकर नहीं, क्योंकि मेरे हिसाब से यह जरुरी नहीं है.”

Leave a Comment