Placeholder canvas

भारत को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया पहुंची WTC 2023 फाइनल में

Bihari News

भारत को तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेटों से हराकर ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल(WTC 2023 FINAL) में पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है और अब दूसरी टीम का इंतजार है. इस हर के साथ टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारत को जून में होने वाले WTC 2023 फाइनल में पहुंचने के लिए एक टेस्ट जीत की दरकार है ऐसे में अहमदाबाद में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में उन्हें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी नहीं तो फिर उन्हें श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड सीरीज पर निर्भर रहना होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर टेस्ट में पलटवार किया है और भारत को 9 विएक्तों से हरा दिया. इस जीत के साथ कंगारू टीम WTC 2023 फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई. स्पिन की मददगार पिच पर कंगारू स्पिनर्स ने खूब फायदा उठाया.

पहली पारी में स्पिनर Matthew Kuhanmann ने 5 विकेट चटकाए जबकि स्पिनर Nathan Lyon ने 3 विकेट झटके, जिस वजह से भारत की पहली पारी महज 109 रनों पर सिमट गई इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए. फिर दूसरी पारी में नाथन लायन ने 8 विकेट झटके और भारतीय टीम को 163 रनों पर ढेर कर दिया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने तीसरे दिन लंच से पहले मात्र 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भारत की 2 साल बाद घर में पहली हार है. अपनी जमीन पर इससे पहले भारतीय टीम साल 2021 में हारी थी, तब इंग्लैंड की टीम ने भारत को हराया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Comment