skip to content

ASIA CUP 2022 : ‘आप ऐसे मैच में कोई मौक़ा नहीं छोड़ सकते’, पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद कप्तान रोहित ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

एशिया कप 2022 में सुपर-4 के अहम मुकाबले में चीर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. रोहित ने हार के लिए मध्यक्रम बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है साथ ही रोहित ने कहा कि मैच जीतने के लिए विकेट गिराने की जरुरत होती है.


रविवार, 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेटों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसे पाकिस्तान की टीम ने 1 गेंद रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे Mohammad Nawaz, जिन्होंने 1 विकेट लेने के अलावा 20 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली.

हार के बाद क्या बोले कप्तान रोहित ?

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “यह एक दबाव वाला मैच था. आप ऐसे मैच में कोई मौक़ा नहीं छोड़ सकते. जब बीच में रिज़वान और नवाज़ के बीच साझेदारी हुई तो हम शांत थे हमें लगा कि हम एक विकेट लेने में कामयाब रहे तो मैच हमारे पक्ष में आ जाएगा लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की. इस तरह के मैच में आपको दबाव को बढ़िया तरीक़े से से हैंडल करना पड़ता है. हमें पता था कि इस तरह के स्कोर बने तो आपको बढ़िया गेंदबाज़ी करनी पड़ेगी. हालांकि इस तरह के मैच से आप काफ़ी ज़्यादा सीखते भी हैं.”

रोहित ने आगे कहा, ”अगर आपको मैच जीतना है तो आपको विकेट लेना पड़ेगा और टी20 क्रिकेट में कोई भी स्कोर बड़ा नहीं है. हमें पाकिस्तान को इस जीत का क्रेडिट देना होगा, उन्होंने काफ़ी अच्छा खेल दिखाया. कोहली ने आज जिस तरह से बल्लेबाज़ी की, वह काफ़ी शानदार था. उस वक्त हार्दिक और ऋषभ के विकेट की जरूरत नहीं थी. लेकिन हम खुले दिमाग से खेलना चाहते हैं. जिस तरह से विकेट गिर रहे थे, हमें एक ऐसा बल्लेबाज़ चाहिए था, जोकि क्रीज पर टिके रहे.”

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच के हीरो रहे Hardik Pandya इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए. तेज गेंदबाज Mohammad Hasnain ने उन्हें शून्य पर कैच करा दिया, इससे पहले Rishabh Pant भी खराब शॉट खेलकर आउट हुए. पंत ने 12 गेंदों में 14 रन बनाए, उन्हें स्पिनर Shadab Khan ने आउट किया. Virat Kohli ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 60 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाजों Rohit Sharma और KL Rahul ने 28-28 रनों की पारी खेली.

अब सुपर-4 में भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से है, जो दुबई में ही मंगलवार, 6 सितंबर को खेला जाएगा. श्रीलंका सुपर-4 में अफगानिस्तान को हराकर आ रही है.

Leave a Comment