Placeholder canvas

IND VS AUS : पहले वनडे में रोहित के ना खेलने की असली वजह आई सामने

Bihari News

Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 17 मार्च से मुंबई में होने जा रहा है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेलेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था तब उन्होंने बताया था कि रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से पहला वनडे नहीं खेलेंगे. हालांकि, अब रोहित के ना खेलने की असली वजह सामने आ गई है. दरअसल, रोहित शर्मा अपने साले यानी पत्नी रितिका सजदेह के भाई कुणाल सजदेह की शादी अटेंड करेंगे और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. बता दें कि कुणाल सजदेह की शादी मेकअप आर्टिस्ट अनीशा शाह से हो रही है.

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya के हाथों में होगी, वो पहली बार वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. इससे पहले उन्होंने टी20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है. रोहित शर्मा दूसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ जाएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाना है जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा. वनडे सीरीज से स्टार बल्लेबाज Shreyas Iyer भी बाहर हो गए हैं, उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच के दौरान बैक-इंजरी की शिकायत की थी, वो टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे.

Leave a Comment