Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, बवुमा करेंगे अगुवाई

Bihari News

क्रिकेट साउथ अफ्रीका(CSA) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपने 15-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है. टीम की कमान Temba Bavuma को सौंपी गई है. 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाज Rassie van der Dussen का चयन नहीं हुआ है. खास बात ये है कि यही 15-सदस्यीय अफ्रीकी टीम इस महीने के आखिर में तीन मैचों की टी20आई सीरीज खेलने भारत का दौरा करेगी.

Rassie van dur Dussen

रासी वेन डूर डूसेन को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऊँगली में चोट लग गई थी, खबर है कि उनकी सर्जरी की जाएगी. इस चोट से उबरने में उन्हें कम से कम 6 सप्ताह का समय लगेगा. अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि टेम्बा बवुमा अपने कोहनी की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और लगातार दूसरे विश्व कप में अफ्रीकी टीम की अगुवाई के लिए तैयार हैं. बवुमा को जून में भारत के खिलाफ टी20आई सीरीज के दौरान चोट लगी थी. Rilee Russow की दक्षिण अफ्रीका की टी20आई टीम में वापसी हुई है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम :

Temba Bavuma

Temba Bavuma(Captain), Quinton de Kock, Hendrik Klaasen, Reeza Hendrix, Keshav Maharaj, Aiden Markram, David Miller, Lungi Ngidi, Enrique Nortje, Wayne Parnell, Dwayne Pretorius, Kagiso Rabada, Riley Rossouw, Tabrez Shamsi.

Reserve : Bjorn Fortuin, Marco Jansson and Andile Phehlukwayo.

Leave a Comment