Placeholder canvas

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने विराट कोहली को दी संन्यास लेने की सलाह…

Bihari News

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में तो अर्धशतक और एक शतक के साथ बेहद ही शानदार वापसी की। कई सालों से अपने 71 वां शतक लगाने का प्रयास कर रहे विराट कोहली आखिरकार अफगानिस्तान के खिलाफ सफल रहे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी अपना पहला शतक लगा दिया।
एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली ने 1 महीने का लंबा ब्रेक लिया और अपना मानसिक संतुलन ठीक किया। दबाव से बाहर आकर विराट कोहली ने एक लाजवाब पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी पेश की।हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी चाहते हैं कि विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ऊंचे स्तर पर संन्यास लें। ऐसा ना हो कि उन्हें खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर किया जाए।

समा टीवी पर अपनी बात आगे बढ़ाते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि विराट कोहली ने अपने करियर की शुरुआत जिस तरह से की थी , वह बहुत कठिन था और उन्हें अपने नाम बनाने के लिए कड़ा परिश्रम करना पड़ा था। वह एक चैंपियन खिलाड़ी है , लेकिन करियर में एक समय ऐसा आता है कि जब आप सन्यास की तरफ बढ़ रहे होते हैं। उनका उद्देश्य एक उच्च स्तर पर संन्यास लेने का होना चाहिए। यह उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां को टीम से बाहर कर दिया जाए।

जब आप अपने चरम पर होते हैं तब संन्यास लेने के बारे में सोचना चाहिए। बहुत कम खिलाड़ी , विशेषकर एशिया के खिलाड़ी ऐसा करते हैं लेकिन विराट कोहली स्टाइल में खत्म करेंगे। वह उसी अंदाज में खत्म करेंगे जिस अंदाज में उन्होंने शुरुआत की थी।

Leave a Comment