Placeholder canvas

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने रोहित के लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- एबी डिविलियर्स ही उनके करीब आते…

Bihari News

टी20 विश्व कप के लिए बहुप्रतीक्षित भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी हैं. बता दे कि टीम में कोई बड़ा बदलाव नही किया गया हैं. भारतीय टीम टी20 विश्व कप भी रोहित शर्मा के अगुवाई में ही खेलेगी, वहीं केएल राहुल इस मैच के दौरान भारतीय टीम के डिप्टी होंगे. बताते चले कि टी20 विश्व कप की शुरुआत अक्टूबर के महीने में 16 अक्टूबर से की जा रही हैं. जहां 23 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना हैं. दूसरी ओर भारतीय फैन्स विश्व कप से पहले विरत कोहली और रोहित शर्मा के फॉर्म में वापसी से राहत की सांस ले रहे हैं. इनके फॉर्म में वापसी करने से सभी फैन्स के अन्दर यह उम्मीद जग गयी है कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप में जीत हासिल कर सकता हैं. ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में काफी अच्छे फॉर्म में नजर आये. विरत कोहली ने भी काफी लम्बे समय के बाद एशिया कप में एक शतक और दो अर्ध शतक लगाया. जिसके बाद उनके सारे फैन्स के बीच खुशी का माहौल देखने को मिला.

वहीं अगर एशिया कप में रोहित शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो, रोहित शर्मा के द्वारा भी श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में अर्ध शतक लगाया. जिसके बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने एक यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा के कौशल के बारे में बाते की और बताया कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ अगर उनकी तुलना की जाए तो वो कहा आतें हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे की सलमान बट पाकिस्तान की रास्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2003 से 2010 के बीच खेले थे. उनको उनके समय में सभी बेहद प्रभावशाली मानते थे और उनका भविष्य भी उज्जवल था. उन्हें 2010 में स्पॉट फिक्सिंग काण्ड में शामिल होने की वजह से पांच साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था. इससे पहले वह एक नियमित टेस्ट और वनडे बाएं हाँथ के सलामी बल्लेबाज़ थें.

बता दे कि उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा के बारे में कहा था की, “रोहित की तुलना बाबर और रिजवान से नहीं की जा सकती। अपने कुशलपूर्ण बैटिंग के साथ, यदि उनकी फिटनेस का स्तर कोहली की तुलना में आधा भी होता या उसके करीब होता तो रोहित सबसे विनाशकारी खिलाड़ी होते. तब तो केवल एबी डिविलियर्स ही उनके करीब आते. ” रोहित शर्मा के द्वारा हाल में खेले गये मैचों में उन्होंने भारत को तेज शुरुआत दिलवाने की कोशिश की और जिसका नतीजा यह रहा कि वह एक बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे. उनका मानना है कि उनकी टीम उनकी अगुवाई में आक्रामक तरीके से सभी मैचों को खेले और वह खुद भी मिशाल कायम करने की कोशिश कर रहे हैं. टी20 विश्व कप में उन्हें अपने अन्दर आग पैदा करने की जरुरत होगी अगर वह ट्राफी को अपने हांथों में उठाना चाहते हैं तो. हालांकि उन्होंने सुपर 4 मुकाबलों में श्रीलंका के खिलाफ 72 रनों की आकर्षक पारी खेली. उनकी इस पारी की सहायता से भारतीय टीम को शुरूआती झटके से उभरने में काफी मद्दत मिली.

Leave a Comment