Placeholder canvas

IND VS SA : हूडा की जगह नए खिलाड़ी को किया शामिल कर टी20 विश्व कप से पहले भारत ने खेला नया दाव

Bihari News

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले खिलाड़ियों के बाहर और आराम देने आदि कार्यक्रम शुरू हो गए. स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya और अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar को आराम दिया गया. उनकी जगह Deepak Hooda और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arshdeep Singh आए. लेकिन अब खबर आ रही है कि Deepak Hooda बाहर हो गए हैं और उनकी जगह 2 खिलाड़ी Shreyas Iyer और ऑलराउंडर Shahbaz Ahmed टीम से जुड़ेंगे.

न्यूज़ एजेंसी PTI के हवाले से ये खबर आई है. उधर तेज गेंदबाज Mohammad Shami के खेलने पर अभी भी संशय है. शमी ऑस्ट्रेलिया-सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित होकर टीम से बाहर थे. उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने Umesh Yadav को शामिल किया था और वो दक्षिण अफ्रीका-सीरीज में भी टीम से जुड़े रहेंगे.
BCCI के एक सूत्र का कहना है,  “शमी संक्रमण से अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. उन्हें फिट होने के लिए और समय चाहिए और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. उमेश यादव उनके रिप्लेसमेंट के रूप में बने रहेंगे.”
जब उनसे पूछा गया कि हार्दिक पंड्या को शाहबाज़ अहमद को क्यों चुना, उन्होंने कहा, “क्या कोई तेज गेंदबाज ऑलराउंडर है, जो हार्दिक की जगह ले सकता है? राज बावा अभी काफी युवा हैं. इसलिए हमने उन्हें एक्सपोजर के लिए भारत ए में रखा.”

टी20 वर्ल्ड कप, जो कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है, उससे पहले यह भारतीय टीम के लिए आखिरी टी20 सीरीज है, हालांकि टी20 सीरीज के बाद 3 वनडे भी खेले जाएंगे, लेकिन टी20 सीरीज काफी अहम माना जा रहा है. अफ्रीकी टीम बेहद मजबूत और संतुलित टीम है. इसमें मैच विनर खिलाड़ी हैं और ये टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत वाले ग्रुप में ही है. अभी जो 4 टीम ग्रुप में है, वो भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश है. भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी.
अफ्रीकी टीम तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है और बुधवार यानी 28 सितंबर को यहीं पर पहला टी20आई मैच खेला जाएगा.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (टी20 सीरीज फुल शेड्यूल)

28 सितंबर- पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, तिरुवनंतपुरम शाम 7 बजे

2 अक्टूबर- दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, गुवाहाटी शाम 7 बजे

4 अक्टूबर- तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, इंदौर शाम 7 बजे

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (वनडे सीरीज फुल शेड्यूल)

6 अक्टूबर- पहला वनडे, लखनऊ दोपहर 1:30 बजे

9 अक्टूबर- दूसरा वनडे, रांची दोपहर 1:30 बजे

11 अक्टूबर- तीसरा वनडे, दिल्ली दोपहर 1:30 बजे

Leave a Comment