skip to content

शाहीद अफरीदी ने बताया- एम एस धौनी के अप्रोच की वजह से भारत की नजर में पाकिस्तान हो गया था जीरो

Bihari News

भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बड़ा फिर एक दूसरे से दो दो हाथ करती हुई नजर आने वाली है। आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है पहले मैच में श्रीलंका और नंबिया की टीमें आमने सामने होंगी। वही भारत अपना पहला मैच चित प्रतिद्वंदी के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलती हुई नजर आएगी। दोनो टीमों के मुकाबले से पहले दिग्गज खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा टीका टिपण्णी करने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय कप्तान महेंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को कम आंकना शुरू कर दिया था। भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाले शाहिद अफरीदी ने भारत का लोहा मानते हुए ये माना कि एक समय भारत ने पाकिस्तान को साइड में रख दिया था।

शाहिद अफरीदी ऐसी बाते इसलिए बोल रहे है क्योंकि पिछले कुछ साले में और खासकर धोनी की कप्तानी वाले दौर में पाकिस्तान को खूब हराया था। भारत ने पाकिस्तान के समर्थकों को टीवी तोड़ने पर खूब मजबूर किया था। अगर भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप रिकॉर्ड की बात करे, तो वनडे वर्ल्ड कप में भारत 7 बार जीता है तो वही टी20 वर्ल्ड में भी 5 बार जीत अर्जित की है। ऐसे में आने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले के लिए शहीद अफरीदी का डर लाजमी है।

अफरीदी ने आगे पाकिस्तान टीम की नई अप्रोच के ऊपर बात की साथ ही कप्तान बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने अपने अप्रोच में बदलाव किया और सबकुछ अब बदल रहा है। सकारात्मक रवैया किसी भी टीम के लिए काफी अहम होता है।

हाल ही में हुए एशिया कप में भी पाकिस्तान ने भारत की हराया था। साथ ही टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी मगर पाकिस्तान की टीम ने तगड़ा खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Comment