Placeholder canvas

Ishan Kishan ने रांची में खेली वनडे करियर की बेस्ट पारी, रोहित शर्मा और गांगुली का रिकार्ड तोड़ा

Bihari News

भारतीय टीम के चमकते हुए सितारें ईशान किशन ने ये साबित कर दिया कि क्यों उन्हें बीसीसीआई द्वारा इतने मौके दिए जा रहे है। बिहार की इस लाल ने अपने 7 छक्कों से अफ्रीकी खेमे में खलबली मचा दी। लखनऊ में हुए पहले मैच में टीम इंडिया को 8 रनों की हार झेलनी पड़ी थी मगर अब दूसरे मैच में धवन के धुरंधरों ने जोरदार वापसी करते हुए तीन मैचों की सीरीज में जान फूंक दी है, साथ ही सीरीज का फैसला भी अब दिल्ली में आखिरी वनडे मैच में ही होगा।

7 रन से शतक बनाने से चुके किशन

भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला था जिसमें ईशान किशन अपने बल्ले की धमक ने दक्षिण अफ्रीका का घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। ईशान को रांची वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। दोनों ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल महज 13 और 28 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर टीम इंडिया को बीच मजधार में छोड़ गए थे। ईशान किशन ने अपने होम ग्राउंड पर बड़ी ही जिम्मेदारी से स्थिति को समझा और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 150 रन से अधिक की साझेदारी रच डाली। ईशान किशन ने भी 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 93 रन ठोक डाले। मगर वह अपने शतक से केवल 7 रन दूर रह गए। उन्हे केशव महाराज ने अपना शिकार बनाया। ईशान किशन के साथ साथ यह पूर्व भारतीय क्रिकेटर का भी होम ग्राउंड है रांची के मैदान पर वनडे क्रिकेट में इशान किशन की अब तक की यह सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी साबित हुई।

ईशान किशन ने अपनी आतिशी पारी की बदौलत रोहित शर्मा और सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। साथ ही वह अब दूसरे पायदान पर आ गए है। वनडे की एक पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में यूसुफ पठान ने 8 छक्के लगाए थे वही रोहित शर्मा और सौरव गांगुली ने 6-6 छक्के लगाए थे। मगर ईशान ने दूसरे वनडे मैच में 7 छक्के लगाकर इन दोनो दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। अब सीरीज का आखिरी वनडे मैच दिल्ली में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Leave a Comment