Placeholder canvas

गांगुली को रिप्लेस करने के लिए बिनी पूरी तरह तैयार ! रवि शास्त्री ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

2019 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) का अध्यक्ष चुने जाने वाले Sourav Ganguly का कार्यकाल खत्म हो गया है. Roger Binny, जो भारत के 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे, गांगुली की जगह लेंगे. हालांकि अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने प्रतिक्रिया दी है. बिनी को बोर्ड का प्रेसिडेंट बनते देख शास्त्री बेहद खुश हैं.

मैं बेहद खुश हूं 

बुधवार को रवि शास्त्री ने मुंबई प्रेस क्लब से बातचीत से एक बातचीत की. स्पोर्ट्सस्टार की रिपोर्ट के अनुसार शास्त्री ने बातचीत में कहा, “रोजर का नाम सामने आया है और मैं खुश हूं. वह विश्व कप में मेरे सहयोगी थे. यहां निरंतरता है क्योंकि वह कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे और अब, वह बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के लिए आगे बढ़ते हैं. मैं बेहद खुश हूं क्योंकि यह विश्व कप विजेता है जो बीसीसीआई के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष है.”

रोजर बिनी ने BCCI के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है लेकिन गांगुली को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वो BCCI में ही किसी दूसरे पद पर रहेंगे या नहीं. मीडिया में ये बात भी आई कि गांगुली बोर्ड का चीफ बने रहना चाहते थे लेकिन दूसरे सदस्यों द्वारा इसका समर्थन नहीं मिला. इस मसले पर रवि शास्त्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “जीवन में कुछ भी स्थाई नहीं है.”

जीवन में कुछ भी स्थाई नहीं होता है 

शास्त्री ने कहा, “जैसा कि मैंने मीडिया में पढ़ा, मुझे नहीं लगता कि किसी के पास बोर्ड के प्रसिडेंट के रूप में दूसरा कार्यकाल था. इसलिए, जिस तरह से चीजें खड़ी होती हैं, उससे दूसरे क्रिकेटर को मौका मिलता है. जीवन में कुछ भी स्थायी नहीं होता है और आप केवल कुछ चीजें ही इतने लंबे समय तक कर सकते हैं और फिर आपको आगे बढ़ना होगा.”
“आज मैं जो कुछ कर रहा हूं उसका मतलब यह नहीं है कि मैं अब से तीन साल तक वही काम करूंगा. नए लोग आएंगे, नए लोग जगह लेंगे. एक तरह से, यह स्वस्थ है.”

वो पद के लिए योग्य है 

रवि शास्त्री ने आगे रोजर बिनी की जमकर तारीफ की और बोर्ड के प्रसिडेंट पद के लिए योग्य कहा. शास्त्री ने कहा, “उनकी साख पर कोई शक नहीं है, आप उनकी ईमानदारी, उनके चरित्र को देखें… और जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, वह विश्व कप विजेता हैं. उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के लिए सभी बॉक्सों को चेक किया है.”

“खुद एक क्रिकेटर होने के नाते, वह यह सुनिश्चित करेंगे कि क्रिकेटरों का हित सर्वोपरि है, न कि ए टियर जो खुद को बनाए रखेगा, बल्कि जमीनी स्तर पर. मुख्य रूप से, घरेलू क्रिकेट. मुझे लगता है कि इस पर बहुत ध्यान दिया गया है, लेकिन इस पर बहुत अधिक ध्यान दिया जा सकता है.”

शास्त्री ने आगे कहा, “वह(बिनी) एक बहुत ही मिलनसार व्यक्ति है, उसका अपना दिमाग है. वह एक चंचल प्रकार का नहीं हो सकता है, लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है, तो उसे निश्चित रूप से क्रिकेट के मामलों पर सुना जाएगा.”

ये पूछे जाने पर कि ऐसे कौन से चीज होंगे जो BCCI के नए अध्यक्ष को भविष्य में सुधारने होंगे शास्त्री ने बिना देरी किए स्टेडियम इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं की बात कही.
शास्त्री ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जमीन पर मौजूद सुविधाओं का बड़े पैमाने पर उत्थान किया जाए. इस पर जोर दिया जाना चाहिए.”

Leave a Comment