Placeholder canvas

‘मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है’, भारत के स्टार बल्लेबाज का छलका दर्द

Bihari News

भारतीय टीम इस वक्त Shikhar Dhawan की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलु वनडे सीरीज खेल रही है. टीम के नियमित खिलाड़ी जैसे Rohit Sharma, Virat Kohli आदि ऑस्ट्रेलिया में हैं और आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुटे हैं. इधर एक टीम जिसकी कप्तानी धवन कर रहे हैं और VVS Laxman, जिनके कोच हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम में Shubhman Gill, Sanju Samson, Ishan Kishan और Rajat Patidar बल्लेबाज के रूप में शामिल हैं जबकि गेंदबाजों में Shardul Thakur, Mohammad Siraj, Deepak Chahar, Avesh Khan, Kuldeep Yadav और Ravi Bishnoi को स्थान मिला है.


एक बड़ा नाम और है, जिसे दक्षिण अफ्रीका-सीरीज में जगह नहीं मिली. ओपनर बल्लेबाज Prithvi Shaw, जो लगातार घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी पिछले महीने ही न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलते हुए भारत ए की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 77 रनों की बहुमूल्य पारी खेली थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में नहीं चुने जाने पर अब पृथ्वी शॉ का दर्द छलका है.
अंग्रेजी अखबार Mid-Day को दिए एक इंटरव्यू में पृथ्वी ने निराशा जाहिर की है. पृथ्वी शॉ ने कहा, “मैं निराश हो गया था. मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है.”

शॉ ने आगे कहा, “लेकिन, यह ठीक है. जब उन्हें [राष्ट्रीय चयनकर्ता] लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खेलेंगे. मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत ‘ए’ के ​​लिए हो या अन्य टीमों के लिए, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं.”

शॉ ने आगे ये भी बताया कि IPL के बाद से उन्होंने अपने खान-पान पर ध्यान दिया है और 7-8 किलो वजन कम किया है. पृथ्वी शॉ ने कहा, “मैंने अपनी बल्लेबाजी में अलग-अलग चीजों पर काम नहीं किया, लेकिन फिटनेस का बहुत काम किया. मैंने पिछले आईपीएल के बाद वजन घटाने पर काम किया और सात से आठ किलोग्राम कम किया. मैंने बहुत समय जिम में बिताया, बहुत दौड़ लगाई, किसी भी मिठाई और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं किया. चाइनीज खाना अब मेरे मेन्यू से बिल्कुल बाहर हो गया है.”

गौरतलब है कि अब पृथ्वी शॉ भारत की घरेलु टी20 सीरीज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे. पृथ्वी शॉ ने कहा, “हमने यहां [अहमदाबाद में] कुछ अभ्यास मैच खेले. सभी खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं. हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर, बल्लेबाज और गेंदबाज हैं. मेरा मानना ​​है कि यह बहुत मजबूत टीम है. सभी सहयोगी स्टाफ सदस्य हमारी तैयारी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मैं एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आशान्वित हूं. इस टीम के सभी खिलाड़ी कहीं न कहीं स्थापित हैं, उन्होंने अच्छा स्तर खेला है और अनुभवी हैं.”

भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारतीय टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब शिखर धवन की टीम सीरीज बचाने मैदान में उतरेगी. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच रविवार, 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड : Rahul Tripathi, Rajat Patidar, Ruturaj Gaikwad, Shikhar Dhawan(c), Shreyas Iyer, Shubhman Gill, Shahbaz Ahmed, Washington Sundar, Ishan Kishan(wk), Sanju Samson(wk), Avesh Khan, Deepak Chahar, Kuldeep Yadav, Mohammad Siraj, Mukesh Kumar, Ravi Bishnoi, Shardul Thakur.

Leave a Comment