skip to content

ASIA CUP 2022 : श्रीलंका ने भारत को दिया जोर का झटका, रोहित की पारी गई बेकार

Bihari News

एशिया कप 2022 सुपर-4 के करो या मरो मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस बार श्रीलंका ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद अब भारतीय टीम के फाइनल में पहुँचने की उम्मीद खत्म सी हो गयी है.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान Rohit Sharma की शानदार पारी की बदौलत 173 रन बनाए. ओपनर रोहित ने जबरदस्त बल्लेबाजी की, उन्होंने 41 गेंदों में 72 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए, Suryakumar Yadav ने 29 गेंदों में 34 रनों की धीमी पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 1 चौका और 1 छक्का लगाया. Hardik Pandya और Rishabh Pant ने 17-17 रन बनाए. अंत में स्पिनर Ravichandran Ashwin ने 7 गेंदों में 15 रन बनाकर स्कोर 173 तक पहुंचाया. इस स्कोर तक पहुँचने में भारत ने 8 विकेट गंवा दिए.
श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की और जरुरी समय पर विकेट चटकाए, रोहित के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए. Dilshan Madushanka ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए. कप्तान Dashun Shanaka और Chamika Karunaratne ने 2-2 विकेट चटकाए. स्पिनर Maheesh Theekshana को 1 सफलता मिली.

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत दी. Pathum Nissanka और Kusal Mendis दोनों ने टीम का स्कोर 11.1 ओवर में 97 पहुंचा दिया. स्पिनर Yuzvendra Chahal ने भारत को ब्रेकथ्रू दिलाया. उन्होंने निसंका को रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया. लेकिन वो 37 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए Charith Asalanka को भी उसी ओवर में चहल ने चलता कर दिया. वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. कुसल मेंडिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 33 गेंदों में 3 चौके और इतने ही छक्कों से अर्धशतक बना दिया. 13 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 105-2 था. फिर 14वें ओवर में अनुभवी स्पिनर Ravichandran Ashwin ने Dashunka Gunathilaka(1) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और अगली ओवर की पहली गेंद पर चहल ने मेंडिस को LBW कर दिया. वो 57 रन बनाकर आउट हुए. चहल ने 4 ओवर के अपने कोटे को 34 रन पर 3 विकेट पर खत्म किया. अंतिम ओवर में अब श्रीलंका को 7 रनों की जरुरत थी, फिर से Arshdeep Singh के हाथों में गेंद थी. श्रीलंका ने 1 गेंद रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गयी है. अब टीम दूसरे टीमों के परिणामों पर निर्भर रहेगी. भारत की तरफ से चारों विकेट स्पिनर ने लिए. चहल ने 3 और अश्विन ने 1 विकेट चटकाए.

Leave a Comment