Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : फाइनल का रिहर्सल ! श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया

Bihari News

Pathum Nissanka के 55 रनों की नाबाद पारी के दम पर श्रीलंका ने एशिया कप 2022 सुपर-4 के अंतिम मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. अब दोनों टीम खिताबी मुकाबले के लिए रविवार, 11 सितंबर को दुबई में भिड़ेंगे. निसंका के अलावा Bhanuka Rajapaksa ने 24 रन और Dasun Shanaka ने 21 रन बनाए. 3 ओवर रहते श्रीलंकाई टीम ने जीत दर्ज कर की, स्पिनर Wanindu Hasaranga ने जीत का चौका लगाया. जहां नियमित अंतराल पर विकेट गिर रहे थे, पथुम निसंका दीवार की तरह खड़े रहे और नाबाद अर्धशतक बनाया.


इससे पहले श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को मात्र 121 रनों पर समेट दिया. स्टार स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने 3 विकेट चटकाए जबकि Pramod Madushan और Maheesh Theekshana ने 2-2 विकेट झटके. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान Babar Azam ने सबसे अधिक 30 रनों की पारी खेली, उनके अलावा Mohammad Nawaz ने 26 रन बनाए.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम को 19.1 ओवर में 121 रनों पर ऑलआउट कर दिया. पथुम निसंका की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने 122 रनों का लक्ष्य 5 विकेट खोकर 3 ओवर रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान की तरफ से Haris Rauf और Muhammad Hasnain ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि Usman Qadir को 1 सफलता मिली.


श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड से सम्मानित किया गया. श्रीलंका ने सुपर-4 स्टेज में अपने तीनों मुकाबले जीते और टॉप पर रही. अब देखना दिलचस्प होगा रविवार को एशिया का चैंपियन कौन बनता है श्रीलंका या फिर पाकिस्तान ?

Leave a Comment